विपक्ष की फैक्ट्री से ईवीएम निकला है : नरेन्द्र मोदी

Font Size

नई दिल्ली/भुवनेश्वर: भुवनेश्वर में भाजपा राष्ट्रीय कार्यरिणी की बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कई अहम मुद्दों पर अपनी स्पष्ट राय रखी. पीएम मोदी ने अपने भाषण में पार्टी के नेताओं को नसीहत ओर कार्यकर्ताओं के उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी किया .

ईवीएम मुद्दे पर पीएम ने क्या कहा ? 

प्रधानमंत्री ने ईवीएम के मु्द्दे पर कहा, ”विपक्ष नए नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाते हैं. दिल्ली चुनाव था तो चर्च पे हमले की बात उठायी. बिहार चुनाव में अवार्ड वापसी का मुद्दा चला. पता नहीं आज कल अवार्ड वापसी वाले कहाँ है और अब ईवीएम मशीन का मुद्दा मैन्यूफ़ैक्चर किया है. वो भी उन लोगों ने जो अभी भी सरकार में हैं.”

तीन तलाक पर भी क्या बोले पीएम  ? 

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय कार्यरिणी की बैठक में कहा कि मुस्लिम महिलाएं बहुत कष्ट में हैं. हमें इस समस्या का हल जल्द से जल्द करना चाहिए.

पीएम का न्यू इंडिया बनाने का फॉर्मूला

राष्ट्रीय कार्यरिणी की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री के भाषण की अहम बाते मिडिया के साथ साझा की.  नितिन गडकरी ने कहा की प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के लिए ‘जनधन’, ‘वनधन’ और ‘जलधन’ जैसा नया नारा दिया.  इसके साथ ही पीएम मोदी ने न्यू इंडिया के लिए ‘पी टू – जी टू’ यानी ‘प्रो पीपुल-गुड गवर्नेंस’ का फॉर्मूला भी रखा. 

 

श्री गडकरी ने कहा कि भाजपा को जीत मिली उसमें यूपी की जीत ऐतिहासिक है. इस जीत के लिए यूपी चुनाव के रणनीतिकार अमित शाह का बहुत बड़ा योगदान है.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने सामाजिक और आर्थिक विषमता से मुक्त समाज बनाने की बात कही. इसके साथ प्रधानमंत्री ने कहा कि सबसे ज्यादा पराजय भी हमने देखी है. लोकसभा में एक समय ‘हम दो, हमारे दो’ जैसी स्थिति भी बन गई थी. इसके बावजूद कार्यकर्ताओं और नेताओं ने चार पीढ़ियां पार्टी को दीं है. हमें इस बात का ध्यान रखना होगा.

अमित शाह ने क्या कहा ? 

मोदी के पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के अगले मिशन की रूपरेखा रखी . अमित शाह ने पार्टी नेताओं के बीच कहा है कि भाजपा का अभी स्वर्ण युग नहीं आय़ा है. ये तब आएगा जब भाजपा पश्चिम बंगाल, केरल और ओडिशा जैसे राज्यों में जीत दर्ज करेगी. भाजपा अध्यक्ष साल भर में खुद तीन महीने से ज्यादा यानी 95 दिन इन राज्यों में बिताएंगे. साथ ही 4000 कार्यकर्ताओं को इन राज्यों में पूरे साल रहने, 2000 कार्यकर्ताओं को यहां 6 महीने रहने का जिम्मा सौंपा गया है.

भाजपा राष्ट्रीय कार्यरिणी की बैठक का आज दूसरा और आखिरी दिन था. प्रधानमंत्री ने आज इसी बैठक के समापन के मौके पर 13 राज्यों के मुख्यमंत्रियों औऱ भाजपा के नेताओं को संबोधित किया . 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page