महेन्द्रगढ़ के गांव चामघेड़ा का नाम अब देव नगर होगा

Font Size

सीएम् ने गाँव के सरपंच को टेलीफोन पर दी जानकारी 

चण्डीगढ़, 9 अप्रैल :  हरियाणा के जिला महेन्द्रगढ़ के गांव चामघेड़ा का नाम अब देव नगर होगा और गांव का नाम बदलने के संबंध में आज हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपनी स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। 
 
मुख्यमंत्री ने यह स्वीकृति प्रदान करने के उपरांत स्वयं गांव के सरपंच विष्णु यादव से टेलीफोन पर बातचीत कर इस निर्णय की सूचना व बधाई दी और कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आपके गांव का नाम चामघेड़ा से बदलकर देव नगर रख दिया गया है। मुख्यमंत्री ने सरपंच से बातचीत करते हुए कहा कि आप अपने गांव व अपने क्षेत्र के विकास कार्य के लिए बढ़चढ़ कर कार्य करें और उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी वे विकास कार्यों को लगन से करते रहेंगें। 
 
वहीं, गांव के सरपंच विष्णु यादव, जो महेन्द्रगढ़ जिला के सरपंच एसोसिएशन के प्रधान भी है, ने उनके गांव चामघेड़ा का नाम बदलकर देव नगर रखने पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया। उनका कहना था  कि आज गांव में जैसे ही इस बारे में सूचना ग्रामवासियों को मिली, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और गांव में लोगों ने मिठाई बांटकर आपस में बधाई व मुबाकरबाद भी दी। 
उल्लेखनीय है कि ग्रामवासियों ने प्रस्ताव पास करके मांग की थी कि उनके गांव चामघेड़ा का नाम बदलकर देव नगर रखा जाए, क्योंकि उनके गांव का नाम अटपटा व उटपटांग तथा बोलने में अशुभ लगता था, इसलिए वे गांव का नाम बदलवना चाहते थे। ग्रामवासियों ने इस संबंध में लिखित में सरकार को अपने गांव का नाम चामघेड़ा से बदलकर देव नगर रखने का आग्रह किया था। 

You cannot copy content of this page