जम्मू में छाया अपना रवि, जीते तीन पदक

Font Size

जीतकर लौटने पर खेलप्रेमियों ने किया जोरदार अभिनंदन 

बहादुरगढ ,1अप्रैल :सोनू धनखड़:- अभी हाल ही में जम्मू में हुई नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में बहादुरगढ़ का रवि यादव छाया रहा। शानदार प्रदर्शन के बूते रवि ने प्रतियोगिता में एक स्वर्ण सहित तीन पदक जीते। रवि की इस सफलता से उसके परिजनों और खेल प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। जीत कर लौटने पर खेल प्रमियों द्वारा उसका जोरदार अभिनंदन किया गया।
जम्मू के एमए स्टेडियम में गत 20 से 28 मार्च तक नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। देशभर के लगभग 2 हजार पावर लिफ्टरों ने इस प्रतियोगिता में अपना दम दिखाया। बहादुरगढ़ निवासी रवि यादव ने प्रतियोगिता के 105 किलोग्राम भारवर्ग में जोर आजमाइश की। रवि ने पावर लिफ्टिंग की अलग-अलग स्पर्धाओं बैंच प्रेस, डेड लिफ्ट और स्क्वैट में 1 स्वर्ण और दो रजत पदक जीते। रवि की जीत की सूचना पर उसके परिजन और साथी खिलाड़ी बेहद खुश हुए। शनिवार को जीतकर लौटने पर अरुण कुमार, मनोज, अश्विनी, प्रदीप मलिक, पंकज और प्रवीण सहित अन्य खेल प्रेमियों ने रवि का जोरदार स्वागत किया। उसे जीत की बधाई दी और भविष्य में भी इसी तरह का प्रदर्शन करने को प्रेरित किया।

शानदार खिलाड़ी है रवि : नीरज

अपने शिष्य की जीत पर कोच नीरज ने खुशी जताई। बकौल नीरज, रवि बेहद शानदार खिलाड़ी है। अपनी कड़ी मेहनत के बूते वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इससे पहले भी राज्य और राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर इलाके का नाम रोशन कर चुका है। अभी पिछले दिनों ही रवि ने सुब्रतो क्लासिक चैंपियनशिप में 3 स्वर्ण पदक जीते थे। उधर, रवि ने अपनी इस सफलता का श्रेय कोच नीरज, परिजनों और साथी खिलाडिय़ों को दिया। रवि ने कहा वह कि भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता में और बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। फिलहाल उनका अगला लक्ष्य इसी साल होने वाली वल्र्ड चैंपियनशिप और एशियन चैंपियनशिप में जीत दर्ज करना है, इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है।

You cannot copy content of this page