भाई द्वारा भाई की हत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिये एसपी मेवात से मिले सैंकडों लोग

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात:    नूंह जिले के गांव रायपुरी में करीब चार माह पहले एक भाई द्वारा दूसरे भाई कि हत्या किये जाने के मामले में कई नये मोड आने से पीडित परिवार और गांव के मौजिज लोग बेहद परेशान  है। गांव रायपुरी के सैंकडों लोगों ने सोमवार को मृतक नियाज मोहम्मद का दुबारा से मेडिकल कराने और करीब 17 लोगों पर गत 15 फरवरी को दर्ज किये गये मामले कि उच्च स्तरीय जांच कराकर उसको रद्द करने कि मांग की है। लोगों ने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर उनको इंसाफ नहीं मिला तो गांव के लोग कोई बडी महापंचायत कर कोई भी बडा फैंसला ले सकते हैं।
 
   गांव रायपुरी निवासी रूकमुद्दीन और पूर्व सरपंच अखतर ने बताया कि गत 7 दिसंबर 2016 को गांव के ही न्याज मोहम्मद और कमरूदीन जो सगे भाई हैं। उनका किसी बात को लेकर आपस में तू-तू, मैं-मैं हो गई। बाद में ये झगडा पथराव में बदल गया। उनका कहना है कि पथराव के दौरान एक पत्थर न्याज मोहम्मद को आग लगा जिससे उसकी मौत हो गई। उनका कहना है कि पुलिस ने मर्डर का मामला दर्ज कर आरोपी कमरूदीन और शोएब को गिरफ्तार कर लिया था जो फिलहाल जमानत पर आऐ हुऐ हैं। उनका कहना है कि डाक्टरों से मिली भगत करके आरोपियों ने मौत का कारण चोटों के द्वारा ने दिखाकर दूसरा ही कारण की औपिनियन करवा दी थी। जबकी झगडा सबके सामने हुआ और मृतक न्याज मोहम्मद को काफी चोटें भी आई थी। 
 
  उनका आरोप है कि आरोपियों ने पुलिस से सांठ गांठ कर गांव के 17 प्रमुख लोगों के खिलाफ दिनांक 17 फरवरी को चोरी, घर पर हमला करने सहित कई धाराओं के तहत झूंठा मामला दर्ज करा दिया। उनका कहना है कि आरोपियो ने जिन दो आदमी वसीम अहमद और दुल्ली का गवाह बनाया था अब उन्होने भी हपने हल्फामें पुलिस को दे दिये हैं। जिन्होने हल्फनामों में कहा कि उन्होने कुछ नहीं देखा और ना ही ऐसा कुछ हुआ है। जो कमरूदीन कि पत्नि सकूनत द्वारा उनके 17 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है वह झूंठा और मनघडंत हैं। 
  गांव रायपुरी से मामले कि उच्च स्तरीय जांच कराने पहुंचे गांव के सैंकडों लोगों ने कहा कि आरोपी उनपर दवाब बनाने के लिये झूंठा मुकदमा दर्ज कराया है जो गलत है। इसकी गहराई से जांच कि जानी चाहिये और झूंठा मुकदमा दर्ज कराने वाले के खिलाफ कार्रवाई हो।
  वहीं मेवात पुलिस ने फोन पर बताया कि सोमवार को वह आउट ऑफ स्टेशन हैं। लोगों ने जो शिकायत दी है। उसकी गहराई से जांच कराई जाऐगी और जो भी दौषी होगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई होगी।
भाई द्वारा भाई की हत्या मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिये एसपी मेवात से मिले सैंकडों लोग 2

You cannot copy content of this page