भक्त सदा परोपकारी जिंदगी जीते हैं : राज वासदेव

Font Size

गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित विशाल निरंकारी संत समागम

भक्त सदा परोपकारी जिंदगी जीते हैं : राज वासदेव 2गुरुग्राम : भक्त सदा ही प्रभु भक्ति करते हुए दूसरों के लिए परोपकार करने की भावना से ही जिंदगी जीते हैं। उनका जीवन प्रीत, प्यार, नम्रता व सहनशीलता आदि संतों के गुणों से युक्त होकर समाज को लोभ, लालच, मोह आदि अवगुणों से मुक्त रखने में प्रयारत रहता है।

उक्त उदगार आज निरंकारी मिशन के प्रचार विभाग की इंचार्ज बहन राज वासदेव ने गुरुग्राम के सेक्टर 31 स्थित कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित विशाल निरंकारी संत समागम में हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालु भक्तों को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये। 

बहन राज वासदेव ने कहा कि भक्त हमेशा अपने सतगुरु के आदेशों की पालना करते हुए निराकार प्रभु परमात्मा की भक्ति करता है। संत प्रभु की रजा में रहते हुए हर परिस्थिति को स्वीकार करते हैं और भक्ति को जीवन जीने का साधन बना लेते हैं। सत्संग के माध्यम से ही भक्ति हर मार्ग प्रशस्त करने में सहायक होती है।

उन्होंने कहा कि भक्त प्रभु परमात्मा से सबके भले की अरदास (प्रार्थना), बेहतर कर्म करने का प्रयास और प्रभु द्वारा बेहतर करवाने का विश्वास होता है। संत सतगुरु के दर्शन कर  आशीर्वाद प्राप्त करता है और वचनों पर चलकर जीवन को सुन्दर व सुखमय बनाता है। संत

नकारात्मक चीजों का त्याग करके सकारात्मक भावनाओं को अपनाता है।

उन्होंने सदगुरू माता सविंदर हरदेव जी को उद्धरत करते हुये कहा कि माता जी ने हमें यही सिखाया है प्यार से जीवन जीना है, प्रभु परमात्मा की सच्ची भक्ति मानवता की सेवा ही है।

हमें सत्संग को अपनाकर मर्यादा में ही जीवन जीना है।  

इस अवसर पर गुडगांव के संयोजक एमसी नागपाल ने बहन राज वासदेव का हार्दिक अभिन्नदन किया। उन्होंने कहा आप के आने से भक्तों के विश्वास को द्रढ़ता प्राप्त हुई है एवं  भक्तिमय वातावरण बना है। उन्होंने दिल्ली सहित सोहना, तावडू, पुन्हाना, पटौदी, फरुखनगर, चक्करपुर, पालम विहार आदि क्षेत्रों से आए सभी प्रभु भक्तों, संतों का आभार व्यक्त किया।  

इस अवसर पर अनेक वक्ताओं में निरंकारी मण्डल के सदस्य जसवंत चावला, बहन वीरेंदर, निर्मल मनचन्दा, ज्ञानमणि सक्सेना, ममता, हरप्यारी, किरण, राज, भाई संदीप गुलाटी, सुखबीर, कंवर सिंह यादव, सुनील भटनागर, पतराम, विश्राम व साथी, अंजनी कुमार, गुलशन सुमन, सौरभ गिरधर और बच्चों व अन्य वक्ताओं ने अपने उदगार व अनेक गीतकारो ने अपनी रचना प्रस्तुत कर वातावरण मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच संचालन जीवन दास ने किया। निरंकारी सेवादल ने संचालक नन्दलाल व शिक्षक डॉ सत्य प्रकाश की अगुवाही में व्यवस्था को सुचारू रखने की सेवा की।

You cannot copy content of this page