कृषि मंत्री ओ पी धनकड़ ने सम्मलेन स्थल का मुआयना किया

Font Size
 

“किसानों की दिशा और दशा को बदलना है मुख्य उद्देश्य “

फरीदाबाद, धर्मेन्द्र यादव  :  आगामी 18 – 20 मार्च को सूरजकुंड में आयोजित होने वाले द्वितीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन -2017 को लेकर कृषि मंत्री ओ पी धनकड़ ने सम्मलेन स्थल का मुआयना किया और विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. इस मौके पर उनके साथ सीपीएस सीमा त्रिखा , फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला और प्रशासनिक अधिकारियों का अमला मौजूद था. इस मौके पर उन्होंने कई बदलाव करने के निर्देश भी दिए. गौरतलब है की पिछले साल इस कृषि सम्मलेन का आयोजन गुरुग्राम में किया गया था जिसमे एक लाख लोगो और किसानों ने शिरकत की थी. 
 

सूरजकुंड में कृषि सम्मलेन को लेकर बनाये जा रहे बड़े बड़े वातानुकूलित पंडाल की तैयारियों को लेकर कृषि मंत्री ने अधिकारियों के साथ तैयारियों का अवलोकन किया और कई निर्देशो के अलावा कई बदलाव करने के भी निर्देश दिए. इस साल फरीदाबाद में यह द्वितीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन -2017 का आयोजन बड़े जोर शोर से करने की तैयारियां की जा रही है जबकि पहला कृषि सम्मलेन पिछले साल गुरुग्राम में आयोजित किया गया था. इस सम्मलेन का मुख्य उद्देश्य किसानों की दिशा और दशा को बदलना है ताकि किसान ऐसी फसलो का उत्पादन करे जिससे उसे जायदा से जायदा लाभ हो सके. 

कृषि मंत्री ओपी धनकड़ ने निरिक्षण के बाद मीडिया को बताया कि इस मेले की बहुत बड़ी व्यवस्था की जाती है . इससे पहले भी लाखो लोग पिछले साल गुरुग्राम में इस मेले को देखने को आये थे जिसमे बहुत बड़े पंडाल बनाये गए थे. उन्होंने बताया की सब व्यस्थाएं जोर शोर से हो रही है और अभी तो तैयारियां चल ही रही है जिस तरह से पिछली बार बहुत अच्छी व्यवस्था की गयी थी वैसी व्यवस्था इस बार की जा रही है वहीँ उन्होंने बताया की 17 मार्च शाम तक मेले का स्वरूप निकालकर दिखाई देने लगेगा। 

You cannot copy content of this page