राजा हसन खां मेवाती जैसे शहीदों के बलिदानों से ही रौशन है देश: चौधरी आफताब अहमद 

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात: हरियाणा कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने मेवात के गौरव शहीद राजा हसन खान मेवाती के 490 वें  शहीदी दिवस पर उन्हें खिराजे अकीदत पेश करते हुए कहा की उनकी देश भक्ति पर न केवल मेवातियों को ही फक्र है बल्कि हर एक देशवासी उनपर नाज़ करता है। हरियाणा कांग्रेस उपाध्यक्ष चौधरी आफ़ताब अहमद आज  कल्लू गढ़ी में आल इंडिया मेव महासभा की उत्तर प्रदेश की  गाज़ियाबाद इकाई द्वारा आयोजित अमर शहीद राजा हसन खा मेवाती का 490 वां योमे शहादत के यादगार समारोह में बतौर मुख्¸य अतिथि पहुचे थे। पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा की शहीद हसन खान मेवाती साहस, बलिदान, ईमानदारी, संघर्ष और देश प्रेम की मूर्त थे।
उन्होंने बाबर की सेना को नाको चने चबा दिए थे। उन जैसे शहीदों के कारण ही आज हमारा देश रोशन है और सभी शहीदों को वो सलाम करते हैं। महात्मा गाँधी जी ने सच कहा था की अगर मेवातियों की तरह हौंसला हो तो वो देश को 24  घंटे में आज़ाद करा लें । पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने कहा हमने अपने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में शहीद हसन खां मेवाती के नाम से मेवात जिला के नुहँ में मेड़िकल कालेज बनाकर उनकी शहादत को सलाम किया था। सन 2008 में हमारी केंद्र की कांग्रेस सरकार ने उनके सम्मान में 15 मार्च को एक विवरणिका भी जारी की थी।
 
पूर्व मंत्री ने लोगों से आह्वान करते हुए कहा की आज जरुरत है की हम तालीम को हथियार बनाकर अपना परचम ने केवल देश में बल्कि विदेश में भी फेराएं। क्योंकि तालीम से बड़ा हथियार कोई दूसरा नहीं है , तालीम के रास्ते पर चलकर ही हम तरक्की और कामयाबी की गाथा लिख सकते हैं । पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने  आयोजकों, उत्तर प्रदेश व देश  के अलग अलग कोनों से आये सैंकड़ों  लोगों को धन्यवाद् देते हुए उन्हें सफल आयोजन की बधाई दी ।

You cannot copy content of this page