गौपालन आर्थिक, सामाजिक उन्नति का आधार : उमेश अग्रवाल

Font Size

कामधेनू गउधाम में होली मिलन समारोह एवं हवन यज्ञ का आयोजन

 
तावडू :  रविवार सुबह तावडू क्षेत्र के बिस्सर अकबरपुर गांव स्थित कामधेनू गउधाम में होली मिलन समारोह एवं हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर पानी रहित होली खेलने का संदेश देते हुए फूल एवं चंदन से होली खेली गई। समारोह में विशिष्ट अतिथियों ने सबको होली मिलन की बधाईयां देते हुए कामधेनू गउधाम द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की । 
गौपालन आर्थिक, सामाजिक उन्नति का आधार : उमेश अग्रवाल 2
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि गुरूग्राम विधायक उमेश अग्रवाल
ने कहा कि गउ पालन उत्तम सेवा है और बडा ही पुण्य का कार्य है। गउरक्षा कानून और गउ संरक्षण आंदोलन के साथ-साथ हमे गउ पालन की ओर लौटना होगा। गउ पालन हमारी आर्थिक, सामाजिक पर्यावरण और अध्यात्मिक उन्नति का आधार है।
 
गुुरुग्राम विधायक ने कहा कि गुरूग्राम में एक समृद्व गउशाला की आवश्यकता है जिससे कि लोग गउ पालन के प्रति जागरूक हो। उन्होंने कहा कि वे गौ सेवा के लिए सदैव तत्पर रहे है। उन्होंने इस मौके पर गउशाला में पौधारोपण भी किया। कामधेनू गउधाम के संस्थापक चैयरमेन श्री एसपी गुप्ता ने कहा कि गाय का दूध अमृत समान है। गाय का दूध पीने से अध्यात्मिक, स्वास्थ्य एवं मानसिक बल प्राप्त होता है। इसके सेवन से सभी रोगों से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि पंचगउए से निर्मित गोअर्क, गो फिनाइल, घी, उर्वरक खाद तैयार की जा रही है। कामधेनू गउधाम में अरोग्य संस्थान की स्थापना भी की जा रही है। जिसमें योग, आयुर्वेद का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। गौपालन आर्थिक, सामाजिक उन्नति का आधार : उमेश अग्रवाल 3
 
इस मौके पर श्री अन्तर्राष्ट्रीय ब्राहमण महासभा के अध्यक्ष श्री मांगेराम शर्मा, जगमहोन मित्तल समाजसेवी, प्रेमप्रकाश गुप्ता, वेद प्रकाश वेदिक पत्रकार, नरेडको के चैयरमेन प्रवीन जैन, इरकोन के चैयरमेन एसके चौधरी, जिला उपभोक्ता फोरम के चैयरमेन सुभाष गोयल, पूर्व आइएएस कमल तावडी, श्री रमेश कांडपाल, दिल्ली से अनमोल मोती की अध्यक्ष स्नेह लता गर्ग, सुनील जिंदल तावडू, डॉ आरपी शर्मा, रूचिर गुप्ता, प्रियंक गुप्ता सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page