हरियाणा में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होने जा रहा है : कृष्णपाल गुर्जर

Font Size

“विधायको में मुख्यमंत्री से कोई नाराजगी नहीं है “

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद।  केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ने कहा कि हरियाणा में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होने जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रहनुमाई में ही 5 साल सरकार चलेगी। उन्होंने विधायको की नाराज़गी के मुद्दे पर कहा कि पार्टी में मुख्यमंत्री से कोई नाराजगी नहीं है। न ही एक भी विधायक ने मुख्यमंत्री के खिलाफ कुछ नहीं कहा है।
कृष्णपाल गुर्जर लघु सचिवालय के कान्फ्रैंस हाल में जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक के समय पत्रकारों से बात कर रहे थे। बैठक में विशेष तौर पर जिला उपायुक्त समीरपाल सरों, निगमायुक्त सोनल गोयल, हुडा प्रशासक यशेन्द्र सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। गुर्जर ने इस दौरान केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओ की समीक्षा की और इसके अमल गति तेज करने के निर्देश दिए । इस मौके पर गुर्जर ने कई विभागों के अधिकारियों की खिंचाई भी की और कई मामलो में जांच के आदेश दिए ।
हरियाणा भाजपा में चल रही उठापटक पर उन्होंने कहा की कोई भी विधायक मुख्यमंत्री से नाराज नहीं है । विधायको की अपनी लोकल समस्याएं हो सकती है। पर परिवार में भी समस्याएं आती है। उनके मुताबिक़ जल्दी ही इसका समाधान हो जाएगा। उन्होंने विधायको के अधिकारियों से नाराजगी के मुद्दे पर कहा कि अधिकारी और नुमाइंदे एक ही गाडी के 2 पहिए है। दोनों जब मिलकर काम करेंगे। तो देश और प्रदेश के लिए अच्छा होगा। वही नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओ पर उन्होंने कहा संभव ही नहीं है । मुख्यमंत्री मनोहर लाल की रहनुमाई मैं ही 5 साल सरकार चलेगी। गुर्जर ने कहा कि सभी विधायक परिवार का हिस्सा है, रूठकर कहा जाएंगे। सब मान जाएंगे।
गुर्जर ने बताया कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य सरकार द्वारा चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं व जिला में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करना है। बैठक में 29 एजेंडे शामिल किए गए। इनके अतिरिक्त भी कई अन्य समस्याओं के निदान के लिए गुर्जर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की जानकारी भी ली गई। उन्हें जल्द से जल्द करवाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कुशल योजना, एमपी लैंड के अन्तर्गत आने वाले विकास कार्य, स्मार्ट सिटी मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आदि की विस्तारपूर्वक जानकारी ली।

 

टैलीकाम विभाग के अधिकारी ने बताया कि 111 गांवों में से 100 गांवों में इंटरनैट सुविधा के लिए फाइबर विछाई जा चुकी है। केवल मांगर गांव में पथरीली जमीन होने के कारण कुछ दिक्कतें हैं। इस पर गुर्जर ने कहा कि ग्राम सचिवालयों में भी इंटरनैट कनैक्शन मुहैया करवायें।

गुर्जर ने कहा कि नगर निगम में हाईपावर परचेज कमेटी का गठन किया जाये। जिसमें मेयर भी सम्मिलित हों, जिससे पारदर्शिता बनी रहेगी। केवल आईएसआई द्वारा मान्यता प्राप्त इंटरलाॅकिंग टाइलें ही जिला के अन्तर्गत प्रयोग में लाई जायें लोकल नहीं।

मंत्री ने कहा कि जिला में गलत तरीके से हो रही रजिस्टरियों की जांच की जाये। दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा शहर में एलइडी लाईटें ही लगवाई जायें। ताकि जिले में बिजली बचाई जा सके।

उन्होंने साहूपुरा में अवैघ कालोनी काटे जाने की शिकायत पर उपायुक्त ने एसडीएम बल्लबगढ़ व डीआरओ को संयुक्त रूप से जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आगरा नहर पर बनने वाले दोनों पल्ला पुल व एतमादपुर पुल 15 अप्रैल तक बनकर तैयार हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण न होने पाये तथा अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाया जाये।
उपायुक्त समीरपाल सरों ने गुर्जर को आश्वस्त किया कि सभी सरकारी योजनाओं व मुख्यमंत्री घोषणाओं को प्राथमिकतापूर्वक व गम्भीरतापूर्वक किया जायेगा और सभी विभाग आपस में तालमेल बनाकर कार्य करेंगे। इस अवसर पर सहकारी श्रम एवं निर्माण प्रसंघ के चेयरमैन सुरेन्द्र तेवतिया, जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चैधरी सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page