क्या भारत के खिलाफ एक हो सकते हैं दाऊद और हाफिज सईद ?

Font Size

नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने कारनामे के लिए चर्चा में है. उसक भारत के खिलाफ दहशतगर्दी फैलाने वाले आतंकी गिरोहों से ख़ास सम्बन्ध है, इसका प्रमाण एक वीडियो से साबित हो रहा है. यह वीडियो लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के बेटे तल्हा सईद का है जिसमें वह कथित रूप से यह कहते हुए पाया गया है कि दाऊद इब्राहिम भारत के खिलाफ जेहादी ताकतों से हाथ मिला सकता है.

मिडिया की ख़बरों में यहाँ दावा किया गया है कि यह वीडियो 5 फरवरी को शूट किया गया था जो जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया है.

गौरतलब है कि 5 फरवरी को पाकिस्तान में ‘कश्मीर दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है. ख़बरों में कहा गया है कि रक्षा विशेषज्ञों ने यह जानकारी दी है कि  तल्हा ने अपनी रैली में इस बात के पर्याप्त संकेत दिए कि दाऊद कश्मीर सहित भारत के अन्य इलाकों में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अमलीजामा पहनाने में फिर सक्रियता दिखाएगा.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि  पिछले महीने ‘कथित कश्मीर दिवस ‘ के मौके पर अपने भड़काऊ भाषण में तल्हा ने भारत में दाऊद से जुड़े जेहाद के बारे में खुलासा किया था.    

 

मिडिया की खबर में फ्लाइंग ऑफिसर शिवाली देशपांडे को उधृत करते हुए बताया गया है कि तल्हा ने संकेत दिया कि दाऊद और जेहाद एक साथ आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता है.

 

जाहिर हिया तल्हा के इस नए वीडियो ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि पाकिस्तान स्थित किसी आतंकवादी संगठन ने सीधे तौर पर अंडरवर्ल्ड डॉन नाम पहली बार लिया है.  

 

मिडिया की खबर में दावा किया गया है कि  ‘वीडियो में तल्हा ने भीड़ से पूछा  है कि क्या वे न्यायाधीश, पुलिस अथवा डॉक्टर बनना चाहते हैं, इस पर भीड़ जवाब देती है ‘नहीं’. तल्हा आगे पूछता है कि क्या वे दाऊद अथवा बुरहान वानी बनना चाहते हैं तो भीड़ ‘हां’ में जवाब दिया.

You cannot copy content of this page