गुरमेहर की हरकत का समर्थन करने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक : अनिल विज

Font Size

चंडीगढ़ :  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरमेहर की हरकत का समर्थन करने वाले लोग पाकिस्तान समर्थक है, ऐसे लोगों को देश से बाहर फैंक देना चाहिए।  श्री विज ने आज विधानसभा सत्र के दौरान इनेलो पार्टी के विधायकों द्वारा गुरमेहर के पक्ष में उठाए गये सवाल पर बोलते हुए कहा कि गुरमेहर ने न केवल देश के लिए शहादत देने वाले अपने शहीद पिता की आत्मा की हत्या की है बल्कि समय-समय पर प्रत्यक्ष या परोक्ष से देश पर हमला करने वाले पाकिस्तान को भी क्लीन चिट देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो गुरमेहर का समर्थन करते हैं उन्हें भारत में रहने का कोई अधिकार नही है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वे शहीदों तथा शहीद परिवारों का सम्मान करते हैं परन्तु देश को यह कतई स्वीकार नही हो सकता कि ऐसे परिवारों का कोई भी सदस्य देशद्रोह की मंशा रखने वाले लोगों के हाथों का खिलौना बने। उन्होंने कहा कि गुरमेहर से उनका कोई व्यक्तिगत द्वेष नही है परन्तु दु:ख की बात यह है कि वह अपने शहीद पिता की चिता पर राजनीति कर रही है, जिनका पूरा देश सम्मान करता है। उन्होंने कहा कि गुरमेहर को धमकियां देने बारे में एबीवीपी के छात्रों के खिलाफ कोई ऐसा प्रमाण नही मिला है, फिर भी यदि ऐसा कोई मामला पाया जाता है तो वे इसकी निंदा करते हैं।
श्री विज ने बताया कि आजकल लोगों का एक फैशन और मंशा बन चुकी है कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर कुछ भी बोलते रहो, देश द्वारा उसे स्वीकार कर लिया जाएगा। परन्तु देश के प्रत्येक नागरिक को अभिव्यक्ति की आजादी एक सीमा तक ही प्राप्त होती है, जिसका दुरुपयोग नही किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय में कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय तथा अन्य संगठनों द्वारा देश विरोद्घी नारे लगवाना तथा प्रदर्शन करवाना एक आम बात हो चुकी है। इतना ही नही ऐसी पार्टियां देश विरोद्घी कार्यों को छुपाने के लिए एक सोची समझी साजिश के तहत असहिष्णुता जैसी घटिया सोच को प्रसारित करने का प्रयास भी करती रहती हैं।

You cannot copy content of this page