शीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच

Font Size

वार्ड नं. 10 की भीमगढ़ कालोनी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र में आयोजन 

के के हेल्थकेयर सेंटर के विशेषज्ञों ने की बीएमडी एवं हीमोग्लोबीन तथा हर्ट ब्लाकेज जांच 

भाजपा नेता व निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने किया उदघाटन 

हेल्थ कैंप की लाइव विडियो देखने के लिए खबर के अंत में  क्लिक करें :  

शीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच 2गुरुग्राम :  नगर निगम गुरुग्राम के वार्ड नं. 10 की भीमगढ़ कालोनी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र में समाज सेविका शीतल बागड़ी की ओर से रविवार को फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में के के हेल्थ केयर सेंटर के विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने वार्ड की लक्ष्मण विहार, भीमगढ़ खेड़ी एवं अशोक विहार कालोनी के तीन सौ से अधिक महिलाओं में एवं पुरूषों का हेल्थ चेकअप किया। कैम्प का उद्घाटन वार्ड के निवर्तमान पार्षद व वरिष्ठ भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी एवं के के हेल्थकेयर सेंटर सेक्टर 5 गुरुग्राम के विशेषज्ञ डाक्टर विजय कपूर, समाज सेविका शीतल बागड़ी एवं इलाके के बुजुर्गो ने संयुक्त रूप से किया। इस शिविर में बीएमडी एवं हीमोग्लोबीन तथा हर्ट ब्लाकेज जांच की आधुनिक तकनीक उपलब्ध थी।शीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच 3

भीमगढ़ खेड़ी आंगनबाड़ी केन्द्र में आयोजित कैम्प के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए भाजपा नेता मंगत राम बागड़ी ने कहा कि स्वास्थ्य मनुष्य का सबसे बड़ा धन है। अगर हम स्वस्थ हैं तो हमारा जीवन सुखमय रहेगा। इसलिए हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि उनकी ओर से वार्ड 10 के सभी निवासियों के ब्लड ग्रुप का डाटा बैंक तैयार किया जाएगा जिसका उपयोग सभी लोग आकष्मिक परिस्थिति में कर सकेंगे।
श्री बागड़ी ने कहा कि देश के माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी एवं हरियाणा प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का सबसे अधिक फोकस आम जनता को स्वास्थ्य संबंधी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराने पर है। इसके लिए केशीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच 4न्द्र सरकार व राज्य सरकार की ओर से कई प्रकार के हेल्थ कार्यक्रम एवं वीमा योजना भी शुरू की गई हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि उनकी ओर से नगर निगम में कई बार इस इलाके में कम से कम 50 बेड वाला
अस्पताल स्थापित करने की मांग की गई। लेकिन पिछली सरकार ने उनकी मांग को नजरअंदाज किया। अब खुशी है कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने स्थानीय निकायों को कई विभाग सौंपने का निर्णय लिया है जिससे सत्ता का विकेन्द्रीकरण होगा और स्वास्थ्य एवं शिक्षा जैसे विभाग नगर निगम के पास भी आ जाएंगे। उनके अनुसार वह दिन दूर नहीं जब गुडग़ांव में भी दिल्ली नगर निगम की तर्ज पर गुरुग्राम नगर निगम भी अपने चार जोन में अलग-अलग अस्पताल स्थापित करेगा। इसका फायदा वार्ड 10 की लक्ष्मण विशीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच 5हार, आशोक विहार एवं भीमगढ़ खेड़ी कालोनी में रहने वाले लाखों लोगों को होगा।

इससे पूर्व समाज सेविका शीतल बागड़ी ने कैम्प में आए के के हेल्थ केयर सेंटर की विशेषज्ञ एवं जांच टीम तथा वार्ड की सभी कालोनियों से आए सैकड़ों लोगों का स्वागत किया और उन्हें स्वास्थ्य लाभ की शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य होगा कि इस हेल्थ कैम्प के माध्यम से वार्ड के बुजुर्गों एवं महिलओं व बच्चों को स्वास्थ्य की दृष्टि से सही सलाह मिलेगी।

समारोह को के के हेल्थ केयर सेंटर मेडिसिन विभाग के वरिष्ठ विशेषज्ञ डाक्टर विजय कपूर एवं हड्डी विशीतल बागड़ी द्वारा आयोजित हेल्थ कैंप में तीन सौ लोगों ने करवाए जाँच 6शेषज्ञ डाक्टर संजय कपूर ने भी संबोधित किया और लोगों को अपने स्वास्थ्य को संतुलित रखने के टिप्स दिए। उद्घाटन समारोह में वरिष्ठ पत्रकार सुभाष चौधरी, वरिष्ठ पत्रकार  कुमार मधुकर एवं वरिष्ठ पत्रकार मलिक असगर हाशमी भी मौजूद थे. 

कैम्प में तीनों कालोनियों के तीन सौ लोगों ने बी एमडी, हीमोग्लोबीन एवं हर्ट ब्लाकेज की नि:शुल्क जांच करवाई।
फ्री हेल्थ चेकअप कैम्प के उदघाटन समारोह में वार्ड के समाज सेवी कर्नल वेद प्रकास, मूलचंद शर्मा, हेल्थ सेंटर के प्रबंधक युगल किशोर उपाध्याय, ललित बागड़ी, दिनेश सहरावत, सुदेश बसवाल, विनोद जांगडा , अजीत साहू, मदनपाल शर्मा, भगवान सिंह साहू, जिले सिंह साहू, प्यारे लाल साहू, भगत सिंह, जागमोहन साहू, खेमचंद, दिनेश सोनी, अनिल कुमार गुप्ता , बाबी गुप्ता, केसर देवी, शीला देवी, कमला देवी, किसन, पूरण चंद, सतबीर जांगडा, कप्तान सिंह, अनिल, किरोड़ी मल जांगड़ा, किशन लाल ठेकेदार, सौरभ शर्मा, बी डी शर्मा, अशोक भारद्वाज बी एल शर्मा, रामअवतार रगेड़ा, अनिल रस्तोगी, सुरेश कौशिक, दीपक शर्मा सहित वार्ड 10 के सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति एवं कार्यकर्ता व निवासी भी मौजूद थे.

हेल्थ कैंप की लाइव विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें :  

You cannot copy content of this page