मेडिकल कॉलेज की समस्याओं को लेकर मेवात युथ कि 26 फरवरी को मीटिंग

Font Size
 युवाओ कि तरफ से लिया जा सकता है कोई कडा फैंसला
 मूलभूत सुविधाओ को तरस रहा है मेडिकल कॉलेज
 
यूनुस अलवी
मेवात: मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा मेवात जिला का एक मात्र मेडिकल कि समस्याओं को लेकर मेवात युथ और समाजसेवी 26 फरवरी को सुबह 10 बजे नूंह के गांधी पार्क में मीटिंग का आयोजन कर रहे हैं। वाहिद सालाहैडी, साकिर सालाहैडी और तालीम जैलदार सलम्बा ने बताया कि इस मीटिंग का उद्देश्य सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज में मूलभूत सुविधाऐ भी मुहईया ना कराना है जिसकी वजह से मेवात कि 13 लाख कि आबादी को इलाज के लिये दूसरे जिलो में जाना पड रहा है। उनका कहना है कि जिस मकसद के लिये इस कॉलेज का गठन किया गया था उसका यहां कि जनता को काई फायदा नहीं मिल रहा है। उनका कहना है कि कॉलेज में मुलभूत सुविधाऐं मुहईया कराने के लिये यूथ अपनी रणनीति बनाने के लिये यह मीटिंग कर रहा है। मीटिंग में कोई भी कड फैंसला लिया जा सकता है।
   मुश्ताक ईलयाशी, आरिफ मुरादबास, अब्बास नूंह¸ का कहना है कि मेडिकल कॉलेज में सबसे बड़ी समस्या दवाओं की  है, अगर दवाइयां ही नहीं होंगी तो गरीब लोगों के सामने नई मुसीबत खडी हो जाऐगी। पीने के पानी का कोई प्रबंध नही है। यहां गरीब लोग दुकानों से खरीदकर पानी पी रहे है। कॉलेज में सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं है। कॉलेज में सफाई सबसे बड़ी समस्या है, आधे से ज्यादा बाथरूम बन्द रहते हैं और वार्डों में सफाई नही होती है।
   आबिद झांडा, इकलास सलम्बा, साहिद नजीर, मुस्तकिम का कहना है कि भाजपा सरकार ने मेडिकल कॉलेज में आज तक कोई डाक्टर नहीं लगाया है और जो डाक्टर थे वो यहां से नौकरी छोडकर जा रहे हैं। यहा कोई भी सर्जन नही है, मरीजों को परेशान करने के लिये अल्ट्रसाउंड करने का समय भी तीन-तीन महीने से कम का नही दिया जाता है। कॉलेज के डाक्टरों कि प्राईवेट अल्ट्रासांउंड वालों से सेंटिंग होने कि वजह से ये सब कुछ चल रहा है। मजबूर होकर लोग मंहगें दामों में प्राइवेटों से अल्ट्रासाउंड करा रहे है। कॉलेज में मरीजों कि कोई देखभाल नहीं हो रही है अगर कोई ऐक्सिडैंट का केश आ जाता है तो उसका इलाज करने कि बजाऐ दिल्ली रेफर कर दिया जाता है। जिसकी वजह से अधिक्तर मौत रास्ते में ही हो जाती हैं। इन सभी समस्याओं को लेकर मेवात युथ और समाजसेवियों कि 26 फरवरी को नूंह के गांधी पार्क में मीटिंग बुलाई है। मीटिंग में कॉलेज के मसले को लेकर कोई बडा फैंसला लिया जा सकता है।
     इसमौके पर वाहिद सालाहैडी, साकिर सालाहैडी, तालिम जैलदार सलम्बा, मुश्ताक ईलयाशी, आरिफ मुरादबास, अब्बास नूह¸, आबिद झांडा, इकलास सलम्बा, साहिद नजीर, मुस्तकिम मेवात युथ के सदस्य मौजूद थे।

You cannot copy content of this page