भटके नौजवानों के लिए एक प्रेरणा है नबील

Font Size

नई दिल्ली: एक तरफ जम्‍मू-कश्‍मीर आतंक की आग में झुलश रहा है तो दूसरी तरफ कुछ रहत देने वाली आई। उसी राज्य के उधमपुर के रहनेवाले युवा नबील अहमद वानी ने बीएसएफ की असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) में टॉप कर सबको चौक दिया है। नबील का बचपन से बीएसएफ में जाने का सपना पूरा हुआ । उसने अपनी उपलब्धियों से जम्मू कश्मीर के भटके नौजवानों को भी राह दिखाई है। नबील अहमद वानी को बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) एग्जाम में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक मिली है।केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि  उनकी कामयाबी पूरे राज्य के युवाओं के लिए प्ररेणा श्रोत बनेगी ।

केंद्रीय गृह मंत्री  ने रविवार को जम्मू कश्मीर के इस युवक से मुलाकात की, जिसने सीमा सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। सिंह ने कहा कि वह नबील अहमद वानी से मिलकर काफी खुश हैं जिसने हाल में बीएसएफ सहायक कमांडेंट की परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया।उल्लेखनीय है कि  वानी जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले का रहने वाला है।

उन्होंने दावा किया कि  नबील की सफलता यह  दर्शाती है कि जम्मू कश्मीर के  युवाओं में काफी संभावनाए  है और उनकी सफलता राज्य में कई युवा लड़कों और लड़कियों को प्रेरित करेगी। वानी के साथ बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा भी थे। एक निजी चैनल को दिए साक्षातकार में नाबिल ने कहा कि  वह मानते हैं कि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है।  इसका हल सिर्फ शिक्षा के जरिए निकाला जा सकता है

You cannot copy content of this page