एमसीजी के चारों जोन में आयोजित समाधान शिविर : निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश

Font Size

– नागरिकों की शिकायतों के निराकरण के लिए निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ स्वयं ही शिविर में थे मौजूद
– मंगलवार को चारों जोन से पहले दिन प्राप्त हुई 71 शिकायतों में से 14 शिकायतों का किया मौके पर ही समाधान
– शेष 57 शिकायतों के लिए निर्धारित की गई समयसीमा

गुरुग्राम, 22 अक्तुबर। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि हरियाणा सरकार की सराहनीय पहल के मद्देनजर मंगलवार से नगर निगम गुरुग्राम के चारों जोन में प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक समाधान शिविर शुरू किए गए हैं। इनमें आने वाली शिकायतों में तुरंत हल हो सकने वाली शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया जा रहा है।

निगमायुक्त ने उक्त विचार नगर निगम के सेक्टर-34 स्थित कार्यालय में आयोजित समाधान शिविर के दौरान व्यक्त किए। वे यहां पर पहुंचे मीडिया प्रतिनिधियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले दिन चारों जोन में आयोजित समाधान शिविरों में कुल 71 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इनमें से 14 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया, जबकि शेष 57 शिकायतें जिनके समाधान में समय लगना है, उनके लिए समय सीमा निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविरों से एक ओर जहां आमजन व अधिकारियों के बीच की दूरी कम होगी, वहीं दूसरी ओर जन शिकायतों का समाधान भी निर्धारित की गई समय सीमा के भीतर होगा।

एमसीजी के चारों जोन में आयोजित समाधान शिविर : निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश 2निगमायुक्त ने शहर के नागरिकों से स्वच्छ, सुंदर, प्रदूषण मुक्त व बेहतर शहर बनाने में सहयोग देने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा लागू गेडेड रेस्पांस एक्शन प्लान की पालना करके अपने शहर को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त बनाने में सभी सहयोग करें। इसके तहत कचरे में आग ना लगाएं, निर्माण कार्यों में धूल को उडऩे से रोकने के प्रबंध करें, निर्माण सामग्री, मलबा व कचरे का परिवहन बिना ढक़े ना किया जाए, तंदूर में लकड़ी या कोयले का इस्तेमाल ना करें, इधर-उधर कचरा या मलबा ना डालें, निर्माण सामग्री पर पानी का छिडक़ाव करके उसे ढक़कर रखें। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम द्वारा ग्रैप की पालना में मैकेनाइज्ड स्वीपिंग की जा रही है तथा धूल को उडऩे से रोकने के लिए सडक़ों व पेड़ों पर शोधित पानी का छिडक़ाव भी किया जा रहा है।एमसीजी के चारों जोन में आयोजित समाधान शिविर : निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश 3

यहां आयोजित हो रहे समाधान शिविर : नगर निगम गुरुग्राम के चारों जोन में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।इनमें जोन-1 में डीआरओ मनबीर सिंह की अध्यक्षता में, जबकि अतिरिक्त आयुक्त एवं सीटीपी सतीश पाराशर की अध्यक्षता में जोन-2 में समाधान शिविर आयोजित किया जा रहा है।

एमसीजी के चारों जोन में आयोजित समाधान शिविर : निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश 4

इसी प्रकार, संयुक्त आयुक्त सुमन भांखड़ की अध्यक्षता में सेक्टर-42 स्थित निगम कार्यालय में जोन-3 के लिए तथा सेक्टर-34 स्थित निगम कार्यालय में निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ की अध्यक्षता में जोन-4 के लिए समाधान शिविर आयोजित हो रहा है।

यहां आयोजित समाधान शिविर में निगमायुक्त के साथ अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह व डा. सुभिता ढ़ाका, चीफ इंजीनियर मनोज यादव, संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव उपस्थित रहे।एमसीजी के चारों जोन में आयोजित समाधान शिविर : निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने दिए त्वरित समाधान के निर्देश 5

चारों समाधान शिविरों में विशेष रूप से सीवरेज व पानी, प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार, सफाई व कूड़ा उठान, सडक़, अतिक्रमण, पार्क, स्ट्रीट लाईट आदि से संबंधित शिकायतें आई, जिनका समाधान करने के निगमायुक्त द्वारा मौके पर ही निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page