G20 : दूसरे दिन स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन का यह रहेगा कार्यक्रम

Font Size

हरियाणा सरकार की ओर से आयोजित रात्रि भोज में पहुंचे विदेशी मेहमान 

गुरुग्राम, 03 जुलाई। गुरुग्राम के ओरोना कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप 20 शिखर कार्यक्रम में पहुंचे प्रतिनिधियों के सम्मान में हरियाणा सरकार की ओर से आज रात्रि भोज का आयोजन किया गया है। रात्रि भोज के लिए पहुँचे विदेशी प्रतिभागियों का पारंपरिक हरियाणवी अन्दाज़ में तिलक लगाकर नाच गाने के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान विदेशी मेहमान भी हरियाणवी कलाकारों के साथ नाचने लगे। हरियाणवी सांस्कृतिक दल की रंगारंग प्रस्तुति का विदेशी मेहमानों ने भी खूब लुत्फ़ उठाया।

स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन का दूसरा दिन : 

होटल ग्रैंड हयात में स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन सुबह के सत्र में एक समावेशी स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण, वैश्विक स्तर पर स्थिरता केंद्रित स्टार्टअप को बढ़ाने, वित्त, बाज़ार और टैलेंट तक पहुंच के लिए एक वैश्विक नेटवर्क संस्थान के निर्माण पर चर्चा होगी। वहीं दोपहर बाद के सत्र में जी20 के अन्य सहभागिता समूहों के साथ स्टार्टअप20 का जुड़ाव,सहायक प्रौद्योगिकी में नवाचार, सोशल इम्पैक्ट यूनिकॉर्न, फ्यूचर ऑफ स्टार्टअप, कॉरपोरेट स्टार्टअप ओसमोसिस पर चर्चा के साथ साथ भारत व ऑस्ट्रेलिया द्वारा इनोवेशन व टेक्नोलॉजी प्रोग्राम भी लॉन्च किया जाएगा।

ओरोना कंवेशन सेंटर में भी होंगे समानांतर सत्र आयोजित

स्टार्टअप 20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन सेक्टर 64 स्थित ओरोना कंवेशन सेंटर में भी विभिन्न विषयों पर समानांतर सत्र आयोजित किए जाएंगे। जिसमे फिनटेक पारिस्थितिकी तंत्र की क्षमता को उजागर करने, ब्रांड इंडिया के निर्माण में आईटी की ट्रांस्फोर्मिंग पावर को एक्सप्लोर करने, बी2बी कॉमर्स के माध्यम से विकास को गति देने पर चर्चा होगी। वहीं दोपहर बाद के सत्र में स्पोर्ट्स में नवाचार, उद्यमिता में महिलाओं की क्षमता को उजागर करने, भविष्य के लिए टेकएक्सेस, ट्रांस्फोर्मिंग हेल्थकेयर के तहत एक अरब भारतीयों की देखभाल के लिए नवाचार का नेतृत्व करना जैसे विषयों पर वैचारिक मंथन होगा।

You cannot copy content of this page