लोकसभा में राफेल डील पर राहुल का मोदी पर हमला : कई गंभीर सवाल उठाए

Font Size

नई दिल्ली : राफेल डील पर लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि मैंने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू देखा। डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में पीएम ने जवाब नहीं दिया। मोदी ने कहा, कोई मुझ पर आरोप नहीं लगा रहा है। राहुल ने कहा,पूरा देश पीएम से सवाल पूछ रहा है। एयरक्राफ्ट से जुड़ी लिस्ट क्यों बदली गई। उन्होंने पूछा, डील में किसने 136 से घटाकर 36 विमान किए। जल्दी के चक्कर में 36 विमानों का सौदा क्यों किया गया। नई डील की कीमत 526 करोड़ से 1600 करोड़ क्यों हुई। किसने सौदा में बदलाव किया। राहुल ने कहा, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया, डील में बदलाव का पता नहीं था।

उन्होंने कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया, मोदी के कहने पर अनिल अंबानी को सौदा दिया। अनिल अंबानी एक नाकाम कारोबारी है। अनिल अंबानी पर 45 हजार करोड़ का कर्ज है। दसॉ कंपनी से अनिल अंबानी को पैसा मिला था। अभी तक एक भी जहाज क्यों देश में नहीं आया। पीएम मोदी ने अपने दोस्त को डील क्यों दी। मोदी अपने कमरे में क्यों बैठे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, मैं एक ऑडियो टेप सुनाना चाहता हूं। राहुल ने ऑडियो टेप सुनाने की इजाजत मांगी। हालांकि टेप चालने की इजाजत नहीं मिली। जेटली ने कहा, कांग्रेस ने फर्जी ऑडियो टेप जारी किया। राहुल से पूछा गया, टेप की सत्यता बताएं। जेटली ने कहा, टेप नकली है इसलिए चलाने से डर रहे हैं।

राहुल गांधी ने राफेल सौदे पर पूरी दाल ही काली है। राहुल ने जेपीसी गठित करने की मांग की। जेपीसी जांच से दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। पूरा देश मोदी जी पर उंगली उठा रहा है। मोदी जी ने डबल ‘A’की जेब में पैसा डाला। राहुल ने कहा, पीएम मोदी कल के इंटरव्यू में मोदी घबरा रहे थे।

You cannot copy content of this page