एमपी: शपथग्रहण में कमलनाथ, शिवराज और सिंधिया साथ-साथ

Font Size

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ ने सोमवार को शपथ ग्रहण किया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। शपथग्रहण समारोह के दौरान दिलचस्प तस्वीरें देखने को मिलीं। विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान जहां कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में तीखी जुबानी जंग देखने को मिली थी, वहीं सोमवार को जब कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे थे तो शिवराज के साथ उनकी मुलाकात ने हर किसी का ध्यान खींचा।

भोपाल के जम्बूरी मैदान में आयोजित शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्ष के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इसी दौरान मंच पर पहुंचे कमलनाथ सबसे एक-एक कर मिले। वहीं, जब वह 13 साल तक सूबे के सीएम रहे शिवराज सिंह चौहान के पास पहुंचे तो उनका अंदाज देखने लायक था।

पहले कमलनाथ ने शिवराज से हाथ मिलाया और इसके बाद उन्होंने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर ऊपर उठा दिया। इस दौरान शिवराज के बगल में मौजूद कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शिवराज का हाथ अपने हाथ में लेते हुए उपर उठाया। राजनीतिक शिष्टाचार के तहत हुई यह मुलाकात सियासी गर्माहट के बीच लोकतंत्र की मजबूती को प्रकट करती है।

You cannot copy content of this page