पुन्हाना के विधायक रहीश खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं

Font Size

: भगोडों को शरण देने के लिए विधायक खिलाफ याचिका दायर

: पिनगवां के तत्कालीन और हाल के फिरोजपु झिरका थाना प्रभारी कुलदीप सिंह को भी आरोपी बनाया गया है

: कुदन लाल ने की विधायक और कई के खिलाफ याचिका

: मुकदमा नंबर 53/2017 के मामले में दायर की याचिका

: हाईकोट ने मामले की सुनवाई के लिए 18 जनवरी तय की है

युनुस अल्वी 

 
मेवात  :    पुन्हाना थाने में दर्ज मुकदमा नंबर 53/16 में अदालत से भगोडे आरोपी को शरण देने मामले में पुन्हाना से विधायक एंव हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान, पिनगवां थाने के तत्कीन थाना प्रभारी कुलदीप सिंह सहित 11 के खिलाफ पीडित ने पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कार्रवाई करने बारे याचिका दायर की है। फिलहाल अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए आगमी 18 जनवरी 2018 तक की है।
 
 पंजाब एण्ड हरियाणा हाई कोट के ऐडवोकेट मोहम्मद अरशद ने बताया कि पुन्हाना थाने में कई पुलिस कर्मियों सहित आधा दर्ज से अधिक लोगों के खिलाफ राजस्थान निवासी कुंदन लाल ने 2 फरवरी 2016 मामला दर्ज कराया था। इस मामले में कई आरोपी विधायक पुन्हाना के खास कार्यकर्ता हैं। जिसकी वजह से पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। रितू यादव मोबाईल कोर्ट पिनगवां ने 28 सितंबर 2017 को साजिद हुसैन, मुस्ताक अहमद, आस मोहम्मद, महबूब को भगौडा घोषित कर रखा है। आरोपियों में से महबूब जो पुलिस में हवालदार के पद पर कार्यत था। वह विधायक रहीश खान का नजदीकी है वह भगौडा घोषित होने के बाद भी विधायक के साथ रैलियों और प्रोग्रामों में रहता है। महबूब के विधायक से नजदीक होने के बावजूद भी पुलिस ने अभी तक आरोपी को अरेस्ट नहीं किया है। जबकि विधायक खुलेआम भगोडे को शरण दे रहा है।
 
उन्होने बताया कि कुंदन लाल निवासी राजस्थान की ओर से उन्होने पुन्हाना से विधायक रहीश खान, सब इंस्पेक्टर कुलदीप फिलहाल थाना प्रभारी फिरोजपुर झिरका सहित 11 लोगों के खिलाफ आधा दर्जन धाराओं के तहत हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। अदालत ने बुधवार को मामले की सुनवाई के लिए 18 जनवरी 2018 तय की है।
 
   वहीं पीडित कुन्दनलाल ने बताया कि स्थानीय पुलिस तथा क्राईम ब्रंाच ने भगोंडों की गिरफतारी के सम्बन्ध में जितने भी रिपोर्ट माननीय अदालत मे पेश किए है वे सभी झूठी है। पुलिस द्वारा अदालत में पैश की गई रिपोर्ट में सभी आरोपियों को अपने घरों से भागा हुआ दिखा गया है। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में आरोपियों को पकडने के लिए कई बार रेड डालने की बात भी की है। जबकि सच्चाई अलग है। कई आरोपी पुलिस विभाग के कर्मचारी है। उनमें से कई मौजूदा विधायक पुन्हाना के कार्यकर्ता है इसलिए राजनीतिक दवाब में पुलिस आरोपियों को पकडऩे के बजाय सभी को शरण दे रहे है खासतौर से आरोपी महबूब को विधायक रहीश खा के साथ विभिन्न राजनीतिक सरकारी तथा निजी कार्यकर्मो में हिस्सा लेते हुए देखा गया है। जिसकी कुछ फोटो और अखबारों की कटिंग उच्च न्यायालय हरियाणा के सम्मुख प्रस्तुत की गई है। कुदन लाल ने बताया कि अदालत में उन्होने इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह और विधायक रहीश खान के साथ अदालत के भगौडे महबूब खान के साथ मौजूदगी की फोटो अदालत में पैश की गई है।

You cannot copy content of this page