हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में  मिलेगा मतदाता जागरूकता का संदेश

Font Size

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024

– स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने दी जानकारी, जिला में मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास जारी

– हरियाणा राज्य परिवहन की बसों के माध्यम से भी दिया जा रहा मतदाता जागरुकता का संदेश

– स्वीप महिला एंबेसडर डा. मनमीत कुमार ने भी जारी किया वीडियो संदेश, पांच अक्टूबर को सभी काम छोडक़र अïश्यक करें मतदान


गुरुग्राम, 30 सितंबर। हरियाणा विधानसभा चुनाव : 2024 के लिए पांच अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास जारी है। इसी कड़ी में सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग, हरियाणा द्वारा हरियाणा राज्य परिवहन विभाग की बसों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। इन बसों पर आगामी पांच अक्टूबर को होने वाले मतदान व विधानसभा चुनाव की टैगलाइन चुनाव का पर्व, प्रदेश का गर्व डिस्प्ले किया गया है।


व्यापक स्तर पर जागरूकता संबंधी गतिविधियां जारी


स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जहां एक ओर स्वीप महिला एंबेसडर डा. मनमीत कुमार ने मतदाता जागरूकता के लिए अपना वीडियो संदेश जारी किया है वहीं स्वीप कार्यक्रम से जुड़ी विभिन्न टीम शिक्षण संस्थाओं में जागरूकता के प्रयास जारी है। वहीं सिविल डिफेंस के वालंटियर भी स्थानीय मार्केट में जाकर लोगों को आगामी पांच अक्टूबर के दिन मतदान केंद्र पर जाकर मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने जिला के मतदाताओं से भी अपील करते हुए कहा कि आगामी पांच अक्टूबर को मतदान अवश्य करें ताकि लोकतंत्र को मजबूत किया जा सके।


शार्ट फिल्म व राज्य परिवहन की बसों के माध्यम से मिलेगा संदेश


जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के गुरुग्राम डिपो की स्थानीय रूटों पर चलने वाली 20 बसों पर मतदाता जागरूकता का स्लोगन लिखे डिस्प्ले प्रदर्शित किए गए है। यह बसें जहां से गुजरेगी वहां से मतदाता जागरूकता का संदेश देंगी। इसी तरह सूचना, जनसंपर्क, भाषा तथा संस्कृति विभाग, हरियाणा व भारतीय निर्वाचन आयोग ने शॉर्ट फिल्मों के माध्यम से भी आगामी पांच अक्टूबर को मतदान के लिए प्रेरणा का संदेश जारी किया है। इन फिल्मस में बड़े ही सहज और प्रभावी ढंग से मतदाताओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page