16 जून को यूपीएससी परीक्षा आयोजन को लेकर अधिकारियों की बैठक

Font Size

-एसडीएम सोनू भट्ट ने की तैयारी की समीक्षा 

– जिला में 16 जून को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी परीक्षा, 20 हजार 61 परीक्षार्थी होंगे शामिल

गुरूग्राम, 14 जून। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की 16 जून को होने वाली सिविल सर्विसिज परीक्षा (प्रारंभिक) को शांतिपूर्वक कराने के लिए एसडीएम (सोहना) सोनू भट्ट ने लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में अधिकारियों की बैठक ली। परीक्षा के लिए गुरूग्राम जिला में 57 स्थानों पर 58 केंद्र बनाए गए हैं। बैठक में सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट, परीक्षा केंद्रों के स्कूल प्रबंधक, केंद्र के अधीक्षक और सुपरवाइजर मौजूद थे। इस दौरान बैठक में संघ लोक सेवा आयोग से आए ऑबजर्वर अशोक कुमार रामचंदानी व सुधीर कुमार भी उपस्थित रहे।

एसडीएम सोनू भट्ट ने सभी परीक्षा केंद्रों की गहनता से जांच जांच करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। परीक्षा के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर ले।

उन्होंने बताया कि 16 जून को संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिला में 58 केंद्र बनाए गए हैं।पहला चरण प्रातः 09.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा दूसरा चरण दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक होगा। ऐसे में समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। उन्होंने बैठक में बताया कि परीक्षा के संदर्भ में जिलाधीश ने 16 जून को सभी परीक्षा केंद्रों की दो सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू की है। ऐसे में पुलिस विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सभी केंद्रों पर जिलाधीश के आदेशों की सख्ती से पालना हो।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने परीक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 16 जून को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए 58 केंद्रों पर 20 हजार 61 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के लिए 40 ड्यूटी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं 10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट को रिजर्व रखा गया है।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page