एमडीयू रीजनल सैंटर में प्रवेश की प्रक्रिया आरंभ : विद्यार्थी 25 जून तक आनलाइन कर सकते हैं आवेदन

Font Size

गुरूग्राम, 14 जून। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के सेक्टर 40 स्थित एमडीयू-सीपीएएस में सत्र 2024-2025 के लिए स्नातकोत्तर (पीजी) एवं एलएलबी आनर्स तीन वर्षीय पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

एमडीयू रीजनल सैंटर संस्थान के प्राचार्य कैलाश कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एमबीए के दो वर्षीय कोर्स में 180 सीटें, एमबीए एग्जीक्यूटिव इवनिंग कोर्स में 30 सीटें, एलएलएम मॉर्निंग में 45 सीटें, एलएलएम इवनिंग में 45 सीटें और एलएलबी 3 वर्षीय ऑनर्स कोर्स की 120 सीटें उपलब्ध हैं। इन कोर्स में दाखिले के लिए 25 जून तक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। सभी पाठ्यक्रमों में दाखिला प्रवेश परीक्षा की मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। एमबीए पाठ्क्रम के लिए प्रवेश परीक्षा 14 जुलाई को, जबकि एलएलबी 3 वर्षीय और एलएलएम 2 वर्षीय के लिए प्रवेश परीक्षा 16 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

उन्होंने बताया कि परीक्षा में अंकों के आधार पर मेरिट सूची 26 जुलाई को प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद पहली काउंसलिंग 29 जुलाई को आयोजित की जाएगी और 2 अगस्त व 7 अगस्त को दूसरी तथा तीसरी काउंसलिंग होगी।

प्राचार्य कैलाश कुमार ने बताया कि एमबीए और एलएलएम प्रोग्राम में प्रवेश राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत दिया जाएगा। जिसमें एक साल का कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा प्रदान किया जाएगा। दो साल का कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को इस कोर्स की डिग्री प्रदान की जाएगी। विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार छात्रों के पास ब्रेक के बाद डिग्री पूरी करने का विकल्प होगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत छात्रों को रचनात्मक ढंग से पाठ्यक्रम पूरा करने की सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page