इकोथॉन गुरूग्राम-2024 इंटर स्कूल प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी

Font Size

– नगर निगम गुरूग्राम की ओर से मंगलवार को आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में 600 से अधिक स्कूली विद्यार्थी लेंगे हिस्सा 

-सुशांत लोक-1 स्थित डीपीएसजी स्कूल में आयोजित की जा रही है प्रतियोगिता 

गुरूग्राम, 6 मई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा नागरिकों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता व स्थिरता को बढ़ाने के उद्देश्य से मंगलवार को सुशांत लोक-1 स्थित डीपीएसजी स्कूल में आयोजित की जाने वाली इकोथॉॅन गुरूग्राम-2024 इंटर स्कूल प्रतियोगिता की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए नगर निगम गुरूग्राम के अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में गुरूग्राम की विभिन्न स्कूलों के 600 से अधिक विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। यह विद्यार्थियों के लिए आकर्षक और विचारोत्तेजक श्रृंखला के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिभा, रचनात्मकता और प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करेगी।

इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य युवा मस्तिष्क को आने वाली पीढिय़ों के लिए अधिक टिकाऊ भविष्य बनाने की दिशा में सक्रिय कदम उठाने के लिए प्रेरित करना है। आयोजन के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इनमें परमाणु ऊर्जा क्या टिकाऊ ऊर्जा उत्पादन का समाधान है विषय पर डिबेट, पर्यावरण एवं स्थिरता विषय पर प्रश्नोत्तरी, पोस्टर मेकिंग-इको स्केचर्स, वेस्ट-टू-आर्ट प्रदर्शनी, सेव द अर्थ विषय पर नुक्कड़ नाटक तथा जीरो वेस्ट/नो फायर कुकिंग आदि शामिल होंगी।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page