संपत्ति विरूपण अधिनियम की जिला में सख्ती से की जाए पालना : डीसी निशांत कुमार

Font Size

-वोट के नए आवेदनों पर सत्यापन का कार्य हो शीघ्र
-डीसी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

गुरूग्राम, 30 मार्च। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने कहा है कि जिला के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में बिना अनुमति के लगाए गए चुनाव प्रचार से संबधित सभी होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, वॉल पेंटिंग आदि को तत्काल हटाया जाए। उन्होंने कहा कि संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत गुरूग्राम नगर निगम तथा पंचायत विभाग के अधिकारी अपने-अपने कार्यक्षेत्र में प्रभावी कार्यवाही करें।

डीसी आज लघु सचिवालय सभागार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग की ओर से जिला के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में चुनाव प्रचार सामग्री लगाने के लिए जो स्थान निर्धारित किए गए हैं, केवल वहीं पर पोस्टर, बैनर, होर्डिंग आदि लगाए जा सकते हैं। इसकी सूचि विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन अधिकारी से ली जा सकती है। किसी भी सरकारी भवन की दीवार पर चुनाव प्रचार से संबधित सामग्री नहीं लगी होनी चाहिए। सार्वजनिक स्थानों पर भी चुनिंदा जगहों पर यह सामग्री लगाई जा सकती है। डिफेसमेंट ऑफ प्रोपर्टी एक्ट के तहत किसी निजी भवन पर प्रचार सामग्री लगाई जाती है तो इसके लिए भवन मालिक से अनुमति लेनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को संपन्न करवाने के लिए अधिकारी अपनी ड्यूटी के प्रति सतर्क रहें। जिला में उन मतदान केंद्रों की पहचान की जाए, जहां पर शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया जाना है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि नए वोट बनवाने के लिए जो फार्म जमा हुए हैं, उनका सत्यापन करवा कर मतदाता सूचि में नवमतदाताओं के नाम दर्ज किए जाएं। नए मतदाताओं तक वोटर आईडी कार्ड डाक विभाग के माध्यम से भिजवाएं जाएं। वोटर्स इन क्यू एप को लागू करने के लिए बादशाहपुर व गुरूग्राम विधानसभा क्षेत्र में तैयारी पूरी कर ली जाएं। इसके लिए इन दोनों हलकों के बीएलओ को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस अवसर पर बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, सोहना के एसडीएम सोनू भट्टï, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, एमसीजी की संयुक्त आयुक्त सुमन भांकर, विजय यादव, अखिलेश कुमार, डा. नरेश, ओएसडी टू डीसी प्रीति रावत, ओएसडी टू कमिश्नर सिमरन, बीडीपीओ नरेश कुमार, निर्वाचन तहसीलदार राजेंद्र सिंह, डीआईओ विभू कपूर, संतलाल, राजपाल मोर उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page