स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले भर में चलाया जा रहा है मतदाता जागरूकता अभियान: एडीसी

Font Size

गुरूग्राम, 28 मार्च। मतदाता जागरूकता को लेकर एडीसी एवं स्वीप अभियान के जिला नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा के दिशानिर्देशन में लोकसभा चुनाव 2024 में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला में बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत गुरुवार को मतदाता को जागरूक करने हेतु जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि वीरवार को जिला के विभिन्न विश्वविद्यालयों में विद्यार्थियों, आंगनबाड़ी केंद्रों में आशा वर्कर्स सहित गुरूग्राम बस अड्डे पर मतदाताओं को बैनर पोस्टर के माध्यम से जागरूक करने का कार्य किया गया।

साथ ही जागरुकता टीम के द्वारा मतदाताओं से निष्पक्ष एवं भयमुक्त होकर चुनाव के दिन मतदान केंद्र पर पहुंच अपना मत का प्रयोग करने हेतु अपील की गई। उन्होंने कहा कि बिना मतदान के मताधिकार का कोई लाभ ही नही रहेगा। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश मे हम सभी की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

एडीसी ने बताया कि जिला स्तर पर स्वीप गतिविधियों को लगातार आयोजित करवाया जा रहा है व युवाओं से आह्वान किया जा रहा है कि जिन युवाओं की उम्र एक अप्रैल तक 18 वर्ष पूरी हो रही है वह भी वोट के लिए आवेदन करते हुए मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाएँ।

You cannot copy content of this page