पल्स पोलियो अभियान का हुआ शुभारंभ, पांच मार्च तक जारी रहेगा

Font Size

गुरुग्राम, 3 मार्च। गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने आज सैक्टर 31 के पोली क्लीनिक में एनआईडी पल्स पोलियो राऊंड का शुभारंभ किया । इस अवसर पर सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव सहित गणमान्य चिकित्सक मौजूद रहे।

पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 में विधायक सुधीर सिंगला ने छोटे बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर तीन दिवसीय अभियान की शुरुआत की। विधायक ने कहा कि कोई भी पांच साल से कम आयु का बच्चा पोलियो ड्रॉप पीने से छूटना नहीं चाहिए।

पल्स पोलियो अभियान का हुआ शुभारंभ, पांच मार्च तक जारी रहेगा 2सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने इस मौके पर कहा कि पांच मार्च तक जारी रहने वाले इस अभियान में तीन लाख 78 हजार बच्चों को दवाई देने का लक्ष्य रक्षा गया था जिसमें आज  कुल 221438 बच्चों का टीकाकरण किया गया.  लगभग प्रतिशत -58.53% बच्चों का टीकाकरण किया गया . इसके लिए जिला में 1640 बूथ बनाए गए हैं जबकि  158 टीम इस अभियान को सफल बनने के लिए गठित की गई है  ।

एन.आई.डी. डीआईओ डॉ. जेपी राजलीवाल के साथ गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने डब्ल्यूएचओ टीम लीड को नियमित टीकाकरण सेवाओं और स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम द्वारा की गई विभिन्न पहलों के बारे में जानकारी दी। टीम ने स्वास्थ्य विभाग गुरूग्राम के प्रयासों की सराहना की। राज्य मुख्यालय से डॉ. विकास बंसल भी साथ रहे और क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर डॉ. तिगरान अवज्ञान, डॉ. पुनीत, डॉ. विशेष एनपीओ, डॉ. श्रीनिवास, डॉ. मनु खन्ना आदि मौजूद थे।

You cannot copy content of this page