हिंसा  को उकसाने वाले पर कार्ऱवाई करें : राजनाथ 

Font Size

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें जो कश्मीर में हिंसा करने के लोए वहाँ के युवाओं को उकसाते हैं। सुरक्षा बलों से एक हफ्ते के भीतर राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने की हर सम्भव कोशिश करने को कहा। बताया जाता है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित अन्य वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ हुई बैठक में श्री राजनाथ ने ये निर्देश दिए।

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों को कश्मीर घाटी में हिंसा के लिए उकसाने वालों पर मामला दर्ज कर कार्ऱवाई करनी चाहिए क्योंकि वे पिछले 65 दिनों से सामान्य लोगों के लिया बढ़ बन रहे हैं। उल्लेखनीय है की गत आठ जुलाई को आतंकी बुरहानी वानी की मुठभेड़ में मौत के बाद से घाटी में आतंकी अशांति फैल रहे है।

सूत्रों ने बताया कि राजनाथ ने कहा कि स्कूल एवं शैक्षणिक संस्थाओं को काम करने देना चाहिए क्योंकि लंबे समय से चल रहे इस संकट में सबसे ज्यादा नुकसान छात्रों का ही हुआ है। गृह मंत्री ने कहा कि दुकानें और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को फिर से खुलवाने का प्रयास होना चाहिए।

You cannot copy content of this page