सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एसएचओ की अध्यक्षता में सेक्टर 3, 5 व 6 के रेजिडेंट्स के साथ हुई अहम बैठक

Font Size

-सेक्टर की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस -पब्लिक कोआर्डिनेशन को मजबूत करने पर हुई चर्चा 

– मकानों के बाहर सीसीटीवी इंस्टाल करवाने पर दिया बल 

-सेक्टरवासियों ने पार्क की सुरक्षा, ट्रैफिक व्यवस्था और तेज आवाज में बजने वाले डीजे का मुद्दा उठाया 

– एस एच ओ कुलदीप सिंह ने रेजिडेंट्स की ओर से उठाये गए विषयों पर कार्रवाई का दिया आश्वासन 

गुरुग्राम : सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एस एच ओ कुलदीप सिंह की अध्यक्षता में रविवार को सेक्टर 3, 5 और 6 के रेजिडेंट्स के साथ क्षेत्र की सुरक्षा से सम्बंधित विविध पहलुओं पर विचार विमर्श किया गया . बैठक में सेक्टर वासियों ने उनके समक्ष सेक्टर के पार्क में अवांछित तत्वों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने, सेक्टर से जुड़ी सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने और मेरेज गार्डन में देर रात्री तक तेज आवाज वाले म्यूजिक सिस्टम बजने से होने वाली असुविधाओं का मामला उजागर किया. एस एच ओ ने सभी रेजिडेंट्स को अपने मकानों के बाहर सीसीटीवी इंस्टाल करवाने की सलाह दी. उन्होंने बैठक में रेजिडेंट्स द्वारा उठाये गए विषयों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

उल्लेखनीय है है सेक्टर की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस -पब्लिक कोआर्डिनेशन को मजबूत करने की दृष्टि से पुलिस स्टेशन सेक्टर 5 के एस एच ओ कुलदीप सिंह  की पहल पर सेक्टर वासियों के साथ आज पुलिस स्टेशन के प्रांगन में बैठक का आयोजन किया गया. इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया और अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए. सेक्टर की समस्याओं का निवारण करवाने को लेकर सदैव समर्पित रहने वाले सेक्टर 3, 5 और 6 के रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ भी इस बैठक में मौजूद थे.

सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एसएचओ की अध्यक्षता में सेक्टर 3, 5 व 6 के रेजिडेंट्स के साथ हुई अहम बैठक 2बैठक में उठाये गए मुद्दों की जानकारी देते हुए श्री वशिष्ठ ने बताया कि आज की बैठक बेहद लाभप्रद रही . उन्होंने बताया कि एस एच ओ  सेक्टर 5  पुलिस स्टेशन के लिए जनहित का मुद्दा हमेशा सर्वोपरी रहता है.  इसका स्पष्ट उदाहरण रेजिडेंट्स के साथ आयोजित आज की मीटिंग थी. उन्होंने सभी निवासियों से सेक्टर की सुरक्षा सम्बन्धी पहलुओं पर जानकारी ली और पुलिस की सक्रियता बढाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि नागरिक सुरक्षा के लिए पुलिस और पब्लिक दोनों के बीच सामंजस्य बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि पुलिस की सफलता नागरिक की सतर्कता के साथ जुडी हुई है. हमें अपनी और अपने आवासीय क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर सामजिक जिम्मेदारी का बोध होना चाहिए.

सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एसएचओ की अध्यक्षता में सेक्टर 3, 5 व 6 के रेजिडेंट्स के साथ हुई अहम बैठक 3बैठक में सेक्टर निवासी गोविंद सलूजा ने बताया  कि सेक्टर के पार्कों में अवांछित तत्व बैठे रहते हैं. ऐसे लोग पार्क मैं बैठकर नशा सेवन करते हैं. इसकी वजह से सेक्टर के रेजिडेंट्स व महिलायें पार्क में जाने से डरते हैं। एस एच ओ कुलदीप सिंह ने आश्वस्त किया वे सेक्टर में गस्त के दौरान पार्कों पर भी नजर रखेंगें. कोई भी नशा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ क़ानूनी कारवाई की जायेगी ।

सेक्टरवासी विनोद बंसल का कहना था कि सेक्टर के कम्यूनिटी सेंटर व आस पास मेरेज वाटिकाओं में रात दस बजे के बाद भी तेज आवाज में  डी जे बजते हैं। इस पर एस एच ओ यह कहते हुए आश्वस्त किया कि उनके पास पहले ही ये शिकायत आ चुकी हैं . उन्होंने सभी वाटिका प्रबंधकों को पुलिस की तरफ से नोटिस दे दिया है कि वे रात को दस बजे तक ही डी जे बजा सकते हैं. इसका उल्लंघन करने पर कारवाई की जायेगी ।

सेक्टरवासी पुष्कर राज शर्मा ने कहा की शीतला माता मंदिर के सामने अक्सर जाम लगा रहता हैं। यहाँ गाड़ियाँ अव्यवस्थित तरीके से पार्क की जाती हैं.  इसको लेकर एस एच ओ कुलदीप सिंह ने कहना था कि जो भी श्रद्धालु मंदिर आते हैं अब मंदिर के गेट के सामने कार नही खड़ी करेगा। वहां तैनात पुलिस कर्मी अब यह सुनिश्चित करेंगे कि निर्धारित कार पार्किंग में ही कार पार्कींग हो . उन्होंने कहा कि रेजिडेंट्स की ओर से दिए गए इनपुट्स के आधार पर आवश्यक कदम उठाये जायेंगे जिससे सेक्टर 3, 5 और 6 के लोगों को कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े .सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन के एसएचओ की अध्यक्षता में सेक्टर 3, 5 व 6 के रेजिडेंट्स के साथ हुई अहम बैठक 4

बैठक में बड़ी संख्या में रेज़िडेंट्स ने भाग लिया और सभी ने अपनी -अपनी बात रखी.  एसएचओ ने उनके सुझावों पर अमल का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतों का निवारण उनकी प्राथमिकता होगी .

You cannot copy content of this page