उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने न्यू पालम विहार में आयोजित अभिनदंन समारोह में की शिरकत

Font Size

– हरियाणा के इतिहास में पहली बार इतने व्यापक स्तर पर कॉलोनियों को किया गया नियमित : उपमुख्यमंत्री

गुरूग्राम, 25 फरवरी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश में अनियमित कॉलोनी में बसी बड़ी आबादी को राहत देते हुए उन्हें नियमित कर विभिन्न वर्गों के लोगों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा बनने के बाद अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि हरियाणा सरकार ने इतने व्यापक स्तर पर अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने की मंजूरी दी है। उपमुख्यमंत्री रविवार की शाम गुरुग्राम के न्यू पालम विहार क्षेत्र में गुरूग्राम की कॉलोनियों को नियमित करने पर उनके सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुँचने पर क्षेत्र की विभिन्न आरडब्ल्यूए व अन्य गणमान्य द्वारा फूलमालाओं के द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने न्यू पालम विहार में आयोजित अभिनदंन समारोह में की शिरकत 2
उपमुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में प्रदेश सरकार ने गुरूग्राम में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी है तथा जो भी विकास कार्य इस क्षेत्र में आमजन के लिए शुरू किए गए हैं वे जल्द ही पूरे किए जाएंगे और उन्हें आमजन को समर्पित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में नियमित की गई 47 कॉलोनी के लिए 200 करोड़ के बजट का प्रावधन किया गया है। वहीं विकास कार्यों में किसी प्रकार की ढील न रहे इसके लिए जीएमडीए में भी कई बदलाव किए गए हैं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आमजन को राहत देते हुए नियमित की गई कॉलोनियों में सीवर, बिजली व पानी सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं देने के लिए निकाय स्तर पर ही ताकत देने का काम किया जाएगा।

इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने डिप्टी सीएम के समक्ष विकास कार्यों को लेकर अपना मांग पत्र भी रखा जिसका उन्होंने जल्द निपटारा करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर गुरूग्राम में नियमित की गई विभिन्न कॉलोनी के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने उपमुख्यमंत्री का आभार भी जताया।

इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष (यूएलबी) ऋषि राज राणा, जेजेपी के जिला अध्यक्ष श्योचंद यादव जिला परिषद की चेयरपर्सन दीपाली चौधरी, आरडब्ल्यूए न्यू पालम विहार के महासचिव रामावतार राणा, न्यू पालम विहार आरडब्ल्यूए की प्रधान किरण कंडपाल, सज्जन दौलताबाद, आसपास के क्षेत्र के आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि, सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page