शानदार और भव्य आयोजन होगा गुरूग्राम मैराथन-2024 का : निशांत यादव

Font Size

-करीब 40 हजार धावक आएंगे मैराथन में, पूरे ट्रैक की सजावट होगी
-विजेताओं को दिए जाएंगे आकर्षक पुरस्कार

गुरूग्राम, 21 फरवरी। रविवार 25 फरवरी को आयोजित होने वाली गुरूग्राम मैराथन-2024 की तैयारियां इन दिनों चरम पर है। आज डीसी निशांत कुमार यादव ने स्वयं लेजर वैली पहुंच कर मैराथन के लिए किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने इस आयोजन को शानदार व भव्य तरीके से आयोजित किए जाने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

गुरूग्राम मैराथन-2024 का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल करेेंगे और चार श्रेणियों में आयोजित की जा रही इस रेस में करीब 40 हजार धावकों के भाग लेने की संभावना है। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि कुछ कारपोरेट ग्रुप, विश्वविद्यालय, कालेज एवं स्कूलों ने दो से लेकर चार हजार तक के समूह में अपना पंजीकरण करवाया है। अनेक नामी धावक इस मैराथन में भाग लेने के लिए 24 फरवरी को गुरूग्राम आ रहे हैं। इसमें पहली रेस सुबह 4.30 बजे 42.2 किमी की, दूसरी 6.30 बजे 21.1 किमी की, तीसरी 10.5 किमी और चौथी दौड़ पांच किमी की सुबह 8.30 बजे करवाई जाएगी। लेजर वैली से बख्तावर चौक, एचएसबीसी बैंक की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर इस मैराथन का आयोजन किया जा रहा है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने मैराथन के लिए निर्देश देते हुए कहा कि रेस ट्रैक पूरी तरह से साफ-सुथरा और लाइटिंग से सरोबार होना चाहिए। इस ट्रैक पर धावकों का उत्साह बढ़ाने के लिए जगह-जगह सांस्कृतिक दल अपनी प्रस्तुतियों से मनोरंजन करते रहेंगे। इसके अलावा लेजर वैली के सामने मैदान में भी मुख्य कार्यक्रम स्थल पर लोक कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी। उन्होंने कहा कि कल 22 फरवरी को सुबह 9 बजे लेजर वैली के सामने मैराथन एक्सपो में रजिस्टर्ड प्रतिभागियों को किट बांटने का काम शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें मैराथन की बिब, टी-शर्ट, रूट मैप, खिलाडिय़ों के लिए कुछ एनर्जेटिक ड्रिंक व अन्य उपहार शामिल है। यह एक्सपो 24 फरवरी को दोपहर तक जारी रहेगा।

किट प्राप्त करने में धावकों को परेशानी ना हो, इसके लिए दस काउंटर लगाए जाएंगे। यहां एक जिम, फिजियोथेरेपिस्ट, मेडिकल एड, हल्के जलपान आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। लोगों के लिए पेयजल व शौचालय का प्रबंध करने के भी डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए।
डीसी ने बताया कि इस रेस के विजेताओं को 15.50 लाख के पुरस्कार दिए जाएंगे। इस मौके पर डीसीपी विरेंद्र विज, मानेसर के एसडीएम व मानेसर नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त दर्शन यादव, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणजीत सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अनिल कुमार, ईटीओ दिनेश शर्मा, मैराथन आयोजन में सहयोग दे रहे नरेंद्र, अंकुर, रिषभ इत्यादि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page