गांव ग्वाल पहाड़ी व बंधवाड़ी में अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण पर चला निगम का पीला पंजा

Font Size

  • जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने गांव ग्वाल पहाड़ी में लगभग 600 वर्ग गज बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जों से कराया मुक्त

गुरूग्राम, 6 फरवरी। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा गांव ग्वाल पहाड़ी व बंधवाड़ी में अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। गांव ग्वाल पहाड़ी में टीम ने लगभग 600 वर्ग गज बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराया, वहीं गांव बंधवाड़ी में सार्वजनिक रास्ते से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी टीम द्वारा की गई।

मंगलवार को संयुक्त आयुक्त विजय यादव के निर्देश पर जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट विंग के सहायक अभियंता वसीम अकरम, कनिष्ठ अभियंता हरीओम एवं विवेक तथा पटवारी राजेश बुल्डोजर व पुलिस बल के साथ गांव ग्वाल पहाड़ी पहुंचे। यहां पर खसरा नंबर-93 पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। टीम ने यहां पर बने 4 मकान, 2 दुकान तथा 2 प्लॉटों पर की गई चारदीवारियों को जेसीबी की मदद से धराशायी कर दिया। टीम ने लगभग 600 वर्ग गज बेशकीमती निगम भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने में सफलता हासिल की। इसके बाद टीम गांव बंधवाड़ी पहुंची, जहां सार्वजनिक रास्ते पर किए गए विभिन्न प्रकार के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई टीम द्वारा की गई। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार अनाधिकृत निर्माण, अतिक्रमण तथा निगम भूमि पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। इन पर कार्रवाई के लिए चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमें कार्य कर रही हैं। इन टीमों का इंचार्ज सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों को बनाया हुआ है तथा मौके पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहायक अभियंताओं को ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी हुई है। इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने जोन में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण व अवैध कब्जों पर आगे भी कार्रवाई लगातार जारी रखने के निर्देश टीमों को दिए गए हैं।

You cannot copy content of this page