सात एकड़ जमीन पर बनेगा पुन्हाना का चार मंजिला मिनि सचिवालय

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात:   पुन्हाना को उपमंडल का दर्जा मिलने बाद पुन्हाना के बीसरू रोड करीब सात एकड जमीन पर भव्य चार मंजिला लघु सचिवालय बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुबारिकपुर ग्राम पंचायत ने वित्त विभाग के नाम जमीन की रजिस्ट्ररी करा दी है। जिसकी एवज में एक करोड 22 लाख की राशि पंचायत को मिल चुकी है। लघु सचिवालय के साथ ही अधिकारियों के लिए रिहाशी कालोनी बनाई जाएगी। पीडब्ल्यूडी विभाग ने पुन्हाना-बिसरू रोड पर बनने वाले लघु सचिवालय व रिहाशी कालोनी का इस्टीमेट तैयार कर मंजूरी के लिए प्रदेश सरकार के पास भेज दिया है। उम्मीद है कि जा रही है कि आगामी बजट में इसकी मंजूरी मिल जाऐगी।

 लघु सचिवालय केे निर्माण पर दस करोड 41 लाख खर्च होंगे 

पीडब्ल्यूडी विभाग पुन्हाना के जेई नसीम अहमद ने बताया कि पुन्हाना-बिसरू रोड पर आईटीआई भवन के साथ ही लघु सचिवालय की बनाया जाऐगा। लघु सचिवालय चार मंजिला होगा। सचिवालय और अधिकारियों के रिहाईशी फलेट के निर्माण पर करीब दस करोड 41 लाख रूपये की लागत आऐगी। उन्होने बताया कि इसकी मंजूरी के लिये विभाग के पास इंस्टीमेंट तैयार कर भेज दिया गया है। उन्होने बताया कि  5 एकड़ भूमि पर लघु सचिवालय और दो एकड़ जमीन पर अधिकारियों के लिए रिहाशी कालोनी बनाई जाएगी। इसके अलावा सरकारी कार्योलयों के साथ पार्किंग, पार्क व शौचालय, कैंटीन आदि भी बनाने का प्रस्ताव है।

क्या कहते हैं विधायक रहीश खान ?

पुन्हाना से विधायक रहीश खान ने बताया कि पुनहाना को केवल उपमंडल का दर्जा देना ही भाजपा सरकार का मकसद नहीं हैं बल्कि इसके लिये सभी सुविधायें जल्द से जल्द जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने बताया कि सभी सरकारी कार्यालय एक ही छत के नीचे इसके लिये मिनि सचिवालय का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होने बताया कि फरवरी में आने वाले बजट में इसकी मंजूरी मिल सके इसके लिये उन्होने वितमंत्री से गुहार लगाई है।

    विधायक का कहना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से आगामी वर्षों में किसी भी गांव की कोई समस्या नहीं रहने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने सबका साथ-सबका विकास के नारे पर खरा उतरते हुए पुन्हाना में एसडीएम कार्यालय बिठा दिया है। पुन्हाना की वर्षों पुरानी गर्ल्स कालेज व उपमंडल सहित अन्य मांगों को मुख्यमंत्री से मनवाने में कामयाब रहे। 

You cannot copy content of this page