मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार 50% कमीशन लेती है : राहुल गांधी

Font Size

बड़वानी : कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने आज मध्य प्रदेश के बड़वानी में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर जुबानी प्रहार किया . उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार 50% कमीशन लेती है. नरेंद्र सिंह तोमर जी के बेटे का वीडियो वायरल होता है, PM मोदी कुछ नहीं कहते हैं.  बच्चों के मिड-डे मील में घोटाला किया जाता है.  मृत लोगों का इलाज कर दिया जाता है.

राहुल गांधी ने यह कहते हुए आरोप लगाया कि BJP नफरत फैलाती है और कांग्रेस ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’ खोलती है। जितना पैसा पीएम मोदी अडानी और बड़े अरबपतियों को दे रहे हैं, कांग्रेस की सरकार उतना पैसा सबसे गरीब लोगों की जेब में डालेगी, और उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करेगी।  उन्होंने कहा कि लेकिन अगर देश चलाने में आदिवासियों, पिछड़ों और दलितों की भागीदारी नहीं होगी, तो मोहब्बत की दुकान नहीं खुल सकती। क्योंकि मोहब्बत की दुकान की नींव ‘न्याय’ है। इसलिए हमें मोहब्बत की दुकान खोलकर, सभी वर्गों को न्याय दिलाना है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें गरीबों के लिए काम करती हैं।जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो हमने 25 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। BJP और उनके पूंजीपति दोस्तों से यह बात सहन नहीं हुई, इसलिए उन्होंने आपकी चुनी हुई सरकार चोरी कर ली. आदिवासियों से BJP के नेता कहते हैं- हिन्दी पढ़ो, अंग्रेज़ी मत पढ़ो। इसके पीछे इनकी सोच है कि सिर्फ हमारे बच्चे अंग्रेज़ी पढ़ें, लेकिन आदिवासियों के बच्चे अंग्रेज़ी न पढ़ें। उन्होंने कहा कि लेकिन कांग्रेस कहती है कि हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी का ज्ञान होना भी जरूरी है। क्योंकि अगर आप पढ़ाई या नौकरी से जुड़े काम के लिए विदेश जाना चाहेंगे, तो वहां अंग्रेज़ी जरूरी होगी।

उनका कहना था कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है, वहां पर किसान आत्महत्या नहीं कर रहे हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में 18 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार से वहां के किसान, मजदूर, युवा सब खुश हैं।लेकिन मध्य प्रदेश में BJP की सरकार से लोग खुश नहीं है। मध्य प्रदेश की जनता ने BJP की भ्रष्ट सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने की ठान ली है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जनहितैषि सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारें गरीबों के लिए काम करती हैं। जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो हमने 25 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। BJP और उनके पूंजीपति दोस्तों से यह बात सहन नहीं हुई, इसलिए उन्होंने आपकी चुनी हुई सरकार चोरी कर ली

You cannot copy content of this page