एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन ने सरकार को दी चेतावनी : लम्बित मांगों पर अमल नहीं तो सत्ता से करेंगे बाहर

Font Size

-केंद्रीय कार्यकारिणी को सम्मानित करने के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन

-गुरुग्राम की तीनों यूनिट ने संयुक्त रूप से यूनियन के नेताओं को किया सम्मानित 

गुरुग्राम : हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन की गुरुग्राम की तीनों यूनिट ने संयुक्त रूप से यूनियन की केंद्रीय कार्यकारिणी को सम्मानित करने के लिए गुरुवार 12 अक्टूबर को स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया. इस अवसर पर केंद्रीय कार्यकारिणी ने गुरुग्राम के कर्मचारियों के साथअपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफआगामी संघर्ष की रणनीति पर भी विचार विमर्श किया. गुरुग्राम सर्कल के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में यशपाल देशवाल , प्रदेश महासचिव व प्रदेश मुख्य संगठनकर्ता अशोक शर्मा सहित कई नेताओं ने कर्मचारियों को संबोधित किया और आने वाले समय में अपनी लंबित मांगों के लिए संघर्ष तेज करने का ऐलान किया. यूनियन के नेताओं ने साफ तौर पर सरकार को यह कहते हुए चेताया कि यदि वर्तमान सरकार को पुनः सत्ता में वापस होना है तो जल्द से जल्द कर्मचारियों की जायज मांगों को लागू करें. 

एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन ने सरकार को दी चेतावनी : लम्बित मांगों पर अमल नहीं तो सत्ता से करेंगे बाहर 2

उल्लेखनीय है कि हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन का मान सम्मान कार्यक्रम गुरुग्राम सर्कल के प्रांगण में मानेसर यूनिट, सिटी यूनिट, तथा सोहना यूनिट ने संयुक्त रूप से आयोजित किया. इसकी अध्यक्षता प्रदेश महासचिव यशपाल देशवाल ने की एवं मंच का संचालन प्रदेश के उप प्रधान अनिल पहल ने किया. अलग-अलग सर्किलों से आए बिजली कर्मचारियों की अगुवाई यूनिट प्रधान रविंद्र यादव ने की. 

 

कार्यक्रम के दौरान गुरुग्राम सर्कल की तीनों यूनिटों की कार्यकारिणी ने प्रदेश कमेटी को सम्मान स्वरूप 1 लाख 51000 रुपये का चंदा भेंट कर सम्मानित किया. सभी सर्किलों से आए पदाधिकारी को यूनियन की ओर से एक-एक डायरी व एक-एक बैग देकर भी सम्मानित किया गया . 

एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन ने सरकार को दी चेतावनी : लम्बित मांगों पर अमल नहीं तो सत्ता से करेंगे बाहर 3

यशपाल देशवाल प्रदेश महासचिव व प्रदेश मुख्य संगठनकर्ता आलोक शर्मा ने कर्मचारियों को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए बताया कि राज्य कमेटी प्रदेश के अंदर अपनी मांगों के लिए लगातार सरकार पर दबाव बनाने के लिए अभियान चला रही है. मनोज सैनी वरिष्ठ उप प्रधान ने कर्मचारियों की मुख्य मांगों में एनपीएस को खत्म कर पुरानी पेंशन बहाल करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि स्थाई रोजगार के लिए कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग पर सरकार को तुरंत अमल करना चाहिए.  जयवीर मान प्रदेश उप महासचिव ने  प्रदेश सरकार से कौशल रोजगार निगम को भंग करने, एक्स ग्रेशिया की पुरानी पॉलिसी लागू करने जैसी प्रमुख मांगे रखी .

एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन ने सरकार को दी चेतावनी : लम्बित मांगों पर अमल नहीं तो सत्ता से करेंगे बाहर 4

इस अवसर पर उपस्थित कर्मचारी नेताओं ने अपने सर्किल स्तर से लेकर हेड ऑफिस स्तर के कार्यों से केंद्रीय कमेटी को  अवगत कराया. केंद्रीय कमेटी ने कर्मचारियों को यह कहते हुए आश्वस्त किया कि राज्य में सत्तासीन सरकार के कार्यकाल का अब सिर्फ 6 महीने शेष बचा है. उन्होंने जोर देते हुए कहा यदि इस सरकार को प्रदेश में दोबारा सत्ता में वापस होना है तो जल्द से जल्द कर्मचारियों की जायज मांगों को तत्काल प्रभाव से लागू करें अन्यथा कर्मचारी सरकार की वायदा खिलाफी को ध्यान में रखते हुए इस सरकार के खिलाफ मत बल का प्रयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर यह सरकार कर्मचारियों की मांगे नहीं मानती है तो समय आने पर इन्हें सत्ता से बाहर का दरवाजा दिखा देंगे. 

 

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों को यशपाल देशवाल प्रदेश महासचिव,अशोक शर्मा प्रदेश मुख्य संगठनकर्ता , मनोज सैनी प्रदेश वरिष्ठ उपप्रधान, जयवीर मान प्रदेश उप महासचिव, अनिल पहल प्रदेश उपप्रधान, रविंद्र यादव, उस्मान खान, जसवंत सिंह, सुखवीर यादव, कर्मवीर कुंडू, राजेश यादव, बालवीर श्योरान , विकास नेहरा, विजय हुड्डा एवं मुकेश भयाना सहित यूनियन के सभी नेताओं ने संबोधित किया. 

 

You cannot copy content of this page