अधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा बैठक में क्या बोले निगमायुक्त पीसी मीणा ?

Font Size

– कार्यों में तेजी लाने तथा जनशिकायतों का त्वरित समाधान करने के दिए अधिकारियों को निर्देश
– नगर निगम गुरुग्राम, नगर परिषद सोहना व पटौदी मंडी तथा नगरपालिका फर्रुखनगर के अधिकारी बैठक में शामिल हुए 

गुरुग्राम, 12 अक्तुबर। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त पीसी मीणा की अध्यक्षता में वीरवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में मासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें नगर निगम गुरूग्राम, नगर परिषद सोहना व पटौदी मंडी तथा नगर पालिक फरूखगनर के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार तथा सैल्फ सर्टिफिकेशन कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स डाटा से संबंधित प्राप्त होने वाली आपत्तियों का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाए। अगर हम आपत्तियों का समाधान सही प्रकार से करेंगे, तो प्रॉपर्टी टैक्स से आने वाली आय में भी बढ़ौतरी होगी। उन्होंने कहा कि प्राप्त आपत्तियों को बिना किसी वैद्य कारण के वापिस ना किया जाए। सभी संयुक्त आयुक्त अपने स्तर पर इस प्रकार के कम से कम 50 मामले चैक करें तथा अगर कोताही मिलती है, तो संबंधित पर कार्रवाई अमल में लाएं। उन्होंने इस मामले में 15 दिन में रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी संयुक्त आयुक्तों को दिए।

बैठक में निगमायुक्त ने कहा कि सीएम विंडो व जनसंवाद सहित अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का समाधान निर्धारित समयसीमा में करना सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत चल रहे विकास कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने सदर बाजार स्थित मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे ऑन स्ट्रीट पार्किंग के स्थानों को भी चिन्हित करें। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि उनसे संबंधित जितनी भी 18 मीटर व 24 मीटर की सडक़ें हैं, उन्हें दुरूस्त करवाएं। इसके साथ ही पार्कों, तालाबों व शमशान घाटों का सौंदर्यकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। बैठक में पीएम स्वनिधि योजना, नगर दर्शन पोर्टल, स्वामित्व योजना सहित अन्य मामलों की समीक्षा के दौरान भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे राजस्व बढ़ौतरी की दिशा में तेजी से कार्य करें। इसके लिए विशेष रूप से विज्ञापन तथा प्रॉपर्टी टैक्स रिकवरी की तरफ विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।

बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त अमरदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, डा. नरेश कुमार, संजीव सिंगला, अखिलेश यादव व विजय यादव, चीफ अकाऊंट ऑफिसर विजय सिंगला, सीएमओ डा. आशीष सिंगला, सीटीपी सतीश पाराशर, एसई राधेश्याम शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page