ब्लेसिंग मेडिकल सेंटर के फ्री मेडिकल चेकअप कैंप में स्वास्थ्य जांच करवाने पहुंचे सैकड़ों लोग

Font Size

-पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी ने किया कैंप का उद्घाटन

-वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 33) के लोगों के लिए किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर बल दिया 

-बाल रोग विशेषज्ञ ,  जनरल फिजिशियन और स्त्री रोग विशेषज्ञ थे मौजूद 

-ब्लेसिंग्स मेडिकल सेंटर के प्रमुख नरेश कपूर ने भाजपा नेता का आभार जताया 

गुरुग्राम : ब्लेसिंग मेडिकल सेंटर की ओर से फ्री मेडिकल चेक अप कैंप का आयोजन धनवापुर रोड स्थित शनी मंदिर चौक, सेक्टर 4, गुरुग्राम में किया गया.  इस  कैंप का उद्घाटन वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 33) के पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी ने किया. नरेश कपूर चिकित्सा फाउंडेशन की इकाई ब्लेसिंग्स मेडिकल सेंटर में मल्टीस्पेशलिटी चैरिटेबल ओपीडी भी संचालित किया जाता है.  कैंप में  विभिन्न प्रकार की जांच भी निशुल्क की गई. इस अवसर पर फाउंडेशन के  संस्थापक नरेश कपूर भी मौजूद थे.  कैंप में बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर वेद प्रकाश शर्मा,  जनरल फिजिशियन डॉक्टर हेमंत यादव और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रिया ने इलाके के 200 से अधिक लोगों का हेल्थ चेकअप किया .

 

यह जानकारी ब्लेसिंग्स मेडिकल सेंटर के प्रमुख नरेश कपूर ने दी.  उन्होंने बताया कि उनके फाउंडेशन के संरक्षण में चलाए जा रहे इस सेंटर में 7 दिन ओपीडी  की व्यवस्था रहती है.  यहां फिजियोथैरेपी की सुविधा के साथ -साथ विभिन्न प्रकार के पैथोलॉजिकल और आधुनिक टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध है . उनके अनुसार यहां आने वाले रोगियों की जांच में 50% की छूट दी जाती है.

ब्लेसिंग मेडिकल सेंटर के फ्री मेडिकल चेकअप कैंप में स्वास्थ्य जांच करवाने पहुंचे सैकड़ों लोग 2

इस अवसर पर कैंप का उद्घाटन करने के बाद  मुख्य अतिथि व वार्ड नंबर 10 (प्रस्तावित नया वार्ड नंबर 33) के पूर्व निगम पार्षद एवं भाजपा नेता मंगतराम बागड़ी ने  ब्लेसिंग्स मेडिकल सेंटर में उपलब्ध आधुनिक चिकित्सा सुविधा पर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने उनके इलाके में इस प्रकार के चैरिटेबल और कम खर्च पर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के  लिए नरेश कपूर और सभी चिकित्सकों का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन है और स्वस्थ शरीर से ही व्यक्ति परिवार,  समाज,  प्रदेश और अपने देश के विकास में अपेक्षित योगदान कर सकता है.  आज लोगों को अपनी चिकित्सा पर ही आय का सर्वाधिक भाग खर्च करना पड़ रहा है . किफायती इलाज मुहैया करना हम सबका कर्तव्य है और ब्लेसिंग्स मेडिकल सेंटर जैसी संस्था इसमें अहम भूमिका अदा कर रही है . इस मामले में सभी चिकित्सकों को भी सामाजिक भूमिका अदा करनी चाहिए.

 

उन्होंने नरेश कपूर चिकित्सा फाउंडेशन की ओर से इलाके के लोगों को दी जा रही सुविधाओं के लिए प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भी इस प्रकार के निशुल्क चिकित्सा जांच कैंप का आयोजन इनके द्वारा लगातार किया जाता रहेगा.  इससे इलाके के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा. उन्होंने सेंटर के सभी स्वास्थ्य कर्मियों का भी जनहित में अपनी सेवा देने के लिए धन्यवाद किया .

 

ब्लेसिंग मेडिकल सेंटर की ओर से आयोजित फ्री मेडिकल चेक अप कैंप में लक्ष्मण विहार फेज 1 एवं से 2 ,  सेक्टर 4,  अशोक विहार,  भीमगढ़ खेरी,  सूरत नगर और धनवापुर के 200 से अधिक लोगों ने  अपना  मेडिकल चेकअप करवाया. 27 अगस्त रविवार को सुबह 9:00 से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित कैंप में अधिकतर बुजुर्ग पुरुष एवं महिलाएं थी जबकि युवा और बच्चे भी अपना स्वास्थ्य जांच करवाने पहुंचे.

 

फाउंडेशन के संस्थापक नरेश कपूर ने आश्वस्त किया कि इस इलाके के लोगों को उनकी संस्था की ओर से आगे भी इस प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती रहेंगी.  उन्होंने कहा कि उनके हॉस्पिटल में मल्टीस्पेशलिटी  फैसिलिटी उपलब्ध है.  सभी प्रकार के चिकित्सा विशेषज्ञों की व्यवस्था है और आवश्यक जांच की आधुनिक सुविधाएं भी मौजूद हैं.

You cannot copy content of this page