बच्चों के भविष्य निर्माण में विद्यालयों की भूमिका अहम: परमिंदर

Font Size

कमजोर वर्ग के बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आएं स्वयंसेवी संस्थाएं: मंडलायुक्त

गुडग़ांव: गुरुग्राम के पालम विहार सी ब्लॉक स्थित विद्या निकेतन स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मंडलायुक्त डी सुरेश ने कहा कि स्कूल और स्वयंसेवी संस्थाएं समांजस्य स्थापित कर कमजोर वर्ग के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किन्ही परिस्थितियों से अगर कोई बच्चा स्कूल नहीं जाता है तो उसकी तलाश कर उसे स्कूल तक पहुंचाने में स्वयंसेवी संस्थाएं अहम भूमिका निभा सकती हैं।

 

वहीं स्कूलों को भी आर्थिक रुप से कमजोर बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का सामाजिक दायित्व निर्वहन करना चाहिए। समारोह में बतौर विशिष्ठ अतिथि शिरकत किए निवर्तमान डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया ने कहा कि गुडग़ांव के औद्योगिक विकास के साथ शिक्षा का भी विकास हो रहा है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में जहां गुरुग्राम के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है, वहीं अच्छे निजी स्कूल भी काफी संख्या में खुल चुके हैं। उन्होंने मौके पर उपस्थित विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे निष्ठा के साथ शिक्षा ग्रहण करेंगे तो उन्हें जीवन में अवश्य ही कामयाबी मिलेगी।

 

परमिंदर कटारिया ने अभिभावकों से भी आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेजने और शिक्षा प्रदान करने के प्रति समर्पित रहें। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम गुरु द्रोण की धरती है। ऐसे में यहां के एक-एक व्यक्ति का कर्तव्य है कि इस शहर को शिक्षा में अग्रणी बनाने का काम करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा गुडग़ांव के साथ पूरे प्रदेश में शैक्षणिक स्तर में सुधार और विद्यालयों के निर्माण कराने का काम किया जा रहा है।

 

परमिंदर कटारिया ने मौके पर उपस्थित लोगों को आभार व्यक्त करते हुए विद्या निकेतन स्कूल प्रबंधन को भी धन्यवाद दिया। वार्षिकोत्सव समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि मंडलायुक्त डी सुरेश और विशिष्ठ अतिथि सीनियर डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया द्वारा संयुक्त रुप से दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। कार्यक्रम के दौरान सोनू वालिया, केसी त्यागी, गुलशन शर्मा, रविन्द्र त्यागी, ब्रह्म यादव, नरेन्द्र सिंह, जेई श्रीकृष्ण, एसडीओ संजय, रवि बंसल, केडी वालिया, मनजीत कौर, रितू वालिया आदि उपस्थित रहे।
खबर के साथ फोटो है।

You cannot copy content of this page