देशभक्ति गीतों पर तीसरी सीडी का शील मधुर ने किया लोकार्पण

Font Size

राष्ट्रहित व देशभक्ति की भावना को आगे बढ़ाने की अपील

 
गुरूग्राम । हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो के पूर्व महानिदेशक शील मधुर ने आज गुरुग्राम में नेताजी सुभाषचंद बोस के 120वें जन्मदिवस के अवसर पर देशभक्ति के गीतों की सीडी का लोकार्पण किया। यह उनकी देशभक्ति के गीतों पर बनाई गई तीसरी सीडी है जिसे कल हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने चण्डीगढ़ से लाँच किया था। 
 
इस अवसर पर आज पूर्व हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो के पूर्व महानिदेशक शील मधुर ने प्रैस संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से स्वयं द्वारा तैयार किए गए गीतों व अपने अनुभवों को सांझा किया। श्री मधुर ने इस अवसर पर कहा कि नेताजी सुभाषचंद बोस एक महान् स्वतंत्रता सेनानी व देशभक्त थे जिन्होंने हमेशा एक वीर योद्धा की तरह संघर्ष किया। उनके देशभक्ति के मिशन को आगे बढ़ाते हुए हमे भी इसमें अपना योगदान देना चाहिए ताकि हम देशभक्ति व देशप्रेम की भावना को आगे बढ़ा सके। उन्होंने कहा कि सीमा पर तैनात हमारे देश के जवान हमारी सुरक्षा के लिए विपरित परिस्थितियों में भी काम करते है ताकि हम अपने जीवन को और बेहतर बना सकें। उन्होंने कहा कि अपने देशभक्तों व स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग व जज्बे से प्रेरणा लेते हुए हमें भी इसी दिशा में काम करना चाहिए। 
 
 
श्री मधुर ने कहा कि वे देशभक्तों के जीवन से अत्यंत प्रभावित है और देश के युवाओं को भी इससे जोडऩा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में युवाओं में देशभक्ति व देशप्रेम की भावना को बढ़ाने के लिए प्रयास करते रहेेंगे। उन्होंने कहा कि वे भविष्य में देश के अधिक से अधिक युवाओं को देशप्रेम व देशभक्ति की भावना से जोडऩे के लिए प्रयास करेंगे जिसके लिए वे प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करवाएंगे। उन्होंने इस अवसर पर देश के युवाओं व अन्य नागरिकों से समय का सदुपयोग करते हुए राष्ट्रहित व देशभक्ति की भावना को आगे बढ़ाने की अपील की।
 
उन्होंने देश के किसानों की सराहना करते हुए कहा कि वे कड़ी मेहनत करके अन्न उगाते हैं जिसके लिए हम सभी को उनका कृतज्ञ होना चाहिए। श्री मधुर ने कहा कि देश में बहुत से ऐसे घर है जहां पर बिजली नही पहुंची है और उन घरों में बिजली पहुचांने के लिए वे सोलर मिशन से भी जुड़े हुए है। अब तक वे 500 घरों में सोलर ऊर्जा से बिजली पहुंचा चुके  है और भविष्य में भी वे इस मिशन को आगे ले जाते हुए प्रयासरत रहेंगे।    
 
अब तक श्री मधुर द्वारा ‘मेक इंडिया’ व ‘सोने की चिडिय़ा-जन गण मन जय हो’ नामक दो सीडी लांच कर चुके है और यह श्री मधुर की तीसरी सीडी है जिसका नाम ‘जय जय भारत’ है। श्री मधुर ने इस अवसर पर अपनी सीडी के मुख्य गीत-जय जय भारत, जय भारती को गाकर भी सुनाया। 

You cannot copy content of this page