गुरुग्राम में एचसीएस व एलाइड सर्विसेज परीक्षा की तैयारियों को लेकर एडीसी की अधिकारियों के साथ बैठक

Font Size

-21 मई को दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी परीक्षा

गुरुग्राम, 19 मई। जिला में 21 मई को आयोजित होने वाली एचसीएस और एलाइड सर्विसेज परीक्षा को सुनियोजित ढंग से संपन्न करवाने के लिए आज एडीसी हितेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। लघु सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हाल में आयोजित इस बैठक में उन्होंने परीक्षा के सफल आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

एडीसी मीणा ने परीक्षा में ड्यूटी देने वाले अधिकारियों को बताया कि गुरुग्राम जिला में परीक्षा के लिए 83 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 22272 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा पहले चरण में सुबह दस से बारह बजे और दूसरे चरण में तीन बजे से पांच बजे तक होगी। उन्होंने कहा कि यह काफी संवेदनशील कार्य है जिसे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करना है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही की गुंजाइश ना हो। किसी भी अधिकारी को कोई शंका हो तो उसे समय रहते दूर कर लें।

एडीसी ने कहा कि परीक्षा के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग ने जो नियम निर्धारित किए हैं, उनका दृढ़ता से पालन करते हुए संबंधित सभी अधिकारी कर्तव्यनिष्ठा से जिम्मेदारी निभाएं। परीक्षा नकल रहित और निष्पक्ष तरीके से सफलतापूर्वक कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी सेंटर सुपरिंटेंडेंट व सेंटर सुपरवाइजर को परीक्षा से पहले केंद्रों का दौरा कर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे परीक्षा केंद्रों के बाहर यातायात व्यवस्था को बनाए रखे ताकि केंद्र के बाहर किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना फैले। एडीसी ने कहा कि परीक्षा के दिन जिन स्कूलों में केंद्र बनाए गए हैं, उसके नजदीक फोटोस्टेट मशीन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण वाली दुकानों को बंद रखने के लिए उनके कार्यालय से धारा 144 लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

बैठक में सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, सीटीएम दर्शन यादव, जिला परिषद की सीईओ अन्नू श्योकंद, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन, हिपा की निदेशक आशिमा सांगवान, मार्केटिंग बोर्ड की जोनल एडमिनिस्ट्रेटर मीतू धनखड़, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, एडिश्नल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page