गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ी तोंद वाले पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन भेजने का निर्देश दिया

Font Size

पुलिस लाइन में बकायदा प्रोटोकॉल बनाकर रोजाना एक्सरसाइज, परेड करवाने का आदेश 

 फिट होने पर ही फील्ड में लगाया जाए :  विज

चण्डीगढ़, 19 मई:  हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘प्रवास के दौरान उन्होंने देखा कि पुलिस वाले बहुत मोटे-मोटे थे, उनसे चला भी नहीं जा रहा था तो मैंने सोचा कि इनकी फिटनेस करवानी चाहिए। इसलिए मैंने गृह विभाग को लिखा है कि जितने भी ओवरवेट पुलिस कर्मी हैं और जिनकी तोंदे बड़ी-बड़ी हो गई है उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए’’। उन्होंने कहा कि ऐसे पुलिस कर्मियों की पुलिस लाइन में बकायदा प्रोटोकॉल बनाकर रोजाना एक्सरसाइज, परेड करवाने के लिए भी निर्देष दिए गए हैं। इसके अलावा, उनके निर्देषों के अनुसार यदि ये कर्मी फिट हो जाते हैं तो इनको फील्ड में लगाया जाए।

श्री विज आज मीडियाकर्मियों द्वारा पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के पुलिस लाईन में स्थानातंरण को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

सडक पर डयूटी देने वाले पुलिस कर्मियों के भोजन की व्यवस्था करवाई – विज

श्री विज ने कहा कि ‘‘मैं ऐसे काम करता रहता हूं। इसी प्रकार, मैंने पहले जो कर्मचारी सुबह से लेकर शाम तक सड़क पर या किसी वीआईपी के आने पर सडक पर डयूटी देते थे, परंतु इस डयूटी के दौरान वे कर्मी वहां से भोजन खाने के लिए घर या मेस में नहीं जा सकते थे। उन्होंने कहा कि ऐसे सडक पर डयूटी देने वाले पुलिस कर्मियों के भोजन की व्यवस्था उनके द्वारा करवाई गई है ताकि उनको मौके पर ही भोजन मिल सकें।

पुलिस और पब्लिक में रिलेशनशिप कमेटियां हर जिले में बनवाई- विज

इसी प्रकार, उन्होंने बताया कि ‘‘मैंने पुलिस और पब्लिक में रिलेशनशिप ठीक रहे उसके लिए भी हर जिले में कमेटियां बनवाई है। पुलिस अधिकारियों को निर्देष दिए गए हैं कि नियमित तौर पर पुलिस और पब्लिक की मीटिंग होती रहनी चाहिए ताकि लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे।

राहुल गांधी को तो अडानीया फीवर हो गया – विज

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर लगाए गए आरोप कि प्रधानमंत्री एक व्यक्ति को बचाने में लगे हुए हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने पहले भी कई बार कहा है राहुल गांधी को तो अडानीया फीवर हो गया है वह हर वक्त चिल्लाते रहते हैं अदानी-अदानी-अदानी। उन्होंने कहा कि ‘अरे भाई बताओ तो सही, क्या दिया और कैसे किया, जनता को यह भी तो बताओ, या फिर तुमने यह सोच लिया कि भाषण देकर हिंदुस्तान की जनता को गुमराह करते रहें’’।

हमारे देश में कुछ तो ऐसे, जो भडकाने के लिए रहते हैं तैयार- विज

सूरजेवाला के प्रधानमंत्री को देष की बेटियां नजर नहीं आ रही है, के ब्यान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘हमारे देश में कुछ तो ऐसे हो गए है जो सारा दिन यह ढूंढते रहते हैं कि कहां पर तेल डालकर आग लगाई जाए या भड़काया जा सकता है उनमें से एक यह श्रीमान भी है और यह भी यही काम करते हैं’’।

‘‘इनको (कांग्रेस) शनि की ढईया लगी हुई है’’- विज

कर्नाटक में कुर्सी के घमासान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘इनको (कांग्रेस) शनि की ढईया लगी हुई है ढाई साल वो-ढाई साल वो, ये इनका (कांग्रेस) हिसाब है। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े पार्टी है अभी यह कर्नाटक का चुनाव जीते हैं तब इनका यह हाल है, यदि ये (कांग्रेस) चुनाव हार जाते तो यह पता नहीं क्या करते।

सारे देष में कांग्रेस तो अब टुकड़े-टुकड़े पार्टी हो गई – विज

उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान में गहलोत व सचिन पायलट गुट आपस में थप्पड़ परेड कर रहे हैं। हरियाणा में भी कांग्रेस के कितने धड़े है, हुड्डा जी का अलग धड़ा है, किरण चौधरी जी का अलग धड़ा है, शैलजा जी का अलग धड़ा है, सुरजेवाला जी का अलग धड़ा है, और यह कभी आपस में एक दूसरे से मिलते भी नहीं है बातचीत भी नहीं करते। आप इनके फोन की डिटेल निकलवा लो, इन्होंने कभी एक दूसरे से बातचीत नहीं की। उन्होंने कहा कि सारे देष में कांग्रेस तो अब टुकड़े-टुकड़े पार्टी हो गई है।

जनता दरबार को दोबारा लगाने के लिए सोचेंगें- विज

गृह मंत्री अनिज विज के जनता दरबार के दोबारा षुरू किए जाने की मांग के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘यह बात गौर करने वाली है और हम दरबार में एक ही दिन का समय लगाते थे और सारे लोगों को अटेंड करते थे। लेकिन लोगों के रोजाना आने से उनकी बाकी गतिविधियां प्रभावित हो रही है क्योंकि उनसे जो मिलने आया है तो उनको सुनना ही पडता है और सुनते भी हैं। लेकिन दोबारा से जनता दरबार को षुरू किए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि इस संबंध में सोचेंगें।

अंबाला छावनी की सडकों को करवाया जा रहा है रिपेयर- विज

अंबाला छावनी की सडकों के चकाचक होने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अंबाला छावनी की सड़कें रिपेयर हुए काफी समय हो गया था और विगत 6 साल पहले इनको बनवाया गया था। इसलिए अब इनको दोबारा से ठीक करवाया जा रहा है।

You cannot copy content of this page