एचसीएस व एलाइड सर्विसेज की परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू

Font Size

-जिला में 21 मई को 2 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी परीक्षा

गुरुग्राम, 16 मई। हरियाणा लोक सेवा आयोग पंचकूला द्वारा हरियाणा सिविल सेवा व अन्य एलाइड सर्विस की 21 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा को नकल रहित व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन गुरुग्राम ने परीक्षा केंद्र व उसके आसपास की 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लगाने के निर्देश दिए हैं। रविवार को आयोजित की जा रही यह परीक्षा 2 शिफ्ट में करवाई जाएगी। पहली शिफ्ट के लिए प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे व दूसरी शिफ्ट के लिए दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे का समय निर्धारित किया गया है।

जिलाधीश हितेश कुमार मीणा ने परीक्षा केन्द्रों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने व दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही पूरी परीक्षा प्रक्रिया को नियमानुसार व शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए परीक्षा केंद्रों पर धारा-144 लगाने के आदेश दिए हैं। आदेशों में कहा गया है कि परीक्षा केन्द्रों के चारों ओर की 100 मीटर की परिधि में 4 या इससे अधिक व्यक्तियों के इक्टठा होने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी।

इसके साथ ही सभी परीक्षा केन्द्रों में मोबाईल फोन ,पेजर, पैन ड्राइव व अन्य कोई इलैक्ट्रोनिक उपकरण ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा, उस दिन जिला में फोटोस्टेट की सभी दुकानें सुबह 9 से शाम 6 बजे तक बंद रखी जाएंगी।
जिलाधीश के आदेश रविवार 21 मई को परीक्षाएं समाप्त होने तक प्रभावी रहेंगे। पुलिस के जवानों तथा ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को आदेशों में छूट दी गई है। आदेशों की अवहेलना करने वालों को भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत दंडित किया जाएगा।

You cannot copy content of this page