जिला खेल परिषद की बैठक डीसी की अध्यक्षता में आयोजित, खेल सुविधाएं बढाने के लिए गए निर्णय

Font Size

-खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रत्येक माह जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाए खेल विभाग:डीसी
-कादीपुर के राजकीय विद्यालय के खेल मैदान में इंडोर बैडमिंटन कोर्ट बनाने की संभावनाओं पर किया जाएगा विचार

गुरूग्राम, 18 अप्रैल। गुरूग्राम के डीसी एवं जिला खेल परिषद के अध्यक्ष निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में सोमवार की शाम लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला खेल परिषद की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिला में खेलों को बढावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

परिषद की बैठक में निर्णय लिया गया कि जिला में खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए खेल विभाग द्वारा प्रत्येक माह जिला स्तर के खेल महोत्सव आयोजित किए जाएंगे। डीसी ने कहा कि खिलाड़ियों में उनके खेल के प्रति जोश व जज्बा बरकार रहे इसके लिए जरूरी है कि समय समय पर उनके लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला खेल विभाग इस प्रकार से शेड्यूल तैयार करें कि प्रत्येक माह एक गेम की प्रतियोगिता का जिला स्तरीय आयोजन करवाया जा सके। डीसी ने कहा कि प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की सहभागिता बढ़ाने के लिए जिला के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में इस बारे जागरूकता अभियान चलाए जाएं।

बैठक में जिला खेल अधिकारी संधू बाला ने बताया कि खेल परिषद की पिछली बैठक में नेहरू स्टेडियम में इंडोर बैडमिंटन कोर्ट तथा जिम्नास्टिक हॉल का निर्माण करवाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन खेल विभाग द्वारा करवाए गए सर्वे में यह देखा गया कि नेहरू स्टेडियम में इंडोर बैडमिंटन कोर्ट के लिए पर्याप्त स्थान नही है। बैठक के दौरान डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि गाँव कादीपुर स्थित राजकीय विद्यालय के खेल मैदान में काफी स्पेस है ऐसे में खेल विभाग, शिक्षा विभाग के साथ मिलकर वहां इंडोर बैडमिंटन कोर्ट के निर्माण की संभावनाओं पर विचार कर सकता है। बैठक में बताया गया कि नेहरू स्टेडियम में खेल विभाग के पुराने कार्यालय व स्पोर्ट्स हॉस्टल को तोड़ने के लिए विभागीय मंजूरी मिल चुकी है। पुराने भवन को तोड़ने का एस्टिमेट तैयार कर जल्द ही उसकी बिडिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लड़कियों के लिए तीन चेंजिग रूम व दो शौचालय बनवाने के प्रस्ताव को भी आज की बैठक में मंजूरी दी गई।

बैठक में गुरुग्राम जिला परिषद की प्रमुख दीपाली चौधरी, गुरुग्राम उपमंडल के खेल उपनिदेशक गिर्राज सिंह, उप सिविल सर्जन डॉ शेलेन्द्र, एसीपी सुरिंदर कौर, एसीपी अखिल कुमार, सीडीपीओ नेहा दहिया, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि बाला, शिक्षा विभाग सहायक शिक्षा अधिकारी जगदीश अहलावत सहित परिषद के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page