शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने गुरुग्राम के डीपीजी कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में की शिरकत

Font Size

-शिक्षा मंत्री बोले, शिक्षा के साथ विद्यार्थियों में आत्मविश्वास भी पैदा करे शिक्षण संस्थान

गुरुग्राम, 25 मार्च। हरियाणा के शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों को शिक्षित करने के साथ साथ उनके भीतर आत्मविश्वास भी पैदा करें। आत्मविश्वास और शैक्षिक सफलता के बीच सीधा संबंध है ऐसे में विद्यार्थी जीवन के बाद सफल होने के लिए आत्मविश्वास एक प्रमुख कारक है। शिक्षा मंत्री शनिवार को गुरुग्राम के डीपीजी कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।

शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने गुरुग्राम के डीपीजी कॉलेज के वार्षिक उत्सव समारोह में की शिरकत 2
शिक्षा मंत्री ने समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करने उपरांत अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश में नई शिक्षा नीति को लागू किया जा रहा है। नई शिक्षा नीति के तहत हमारे युवाओ को रोजगार मांगने वाला नहीं बल्कि रोजगार देने वाला बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश में पात्र लाभार्थियों को पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरी दी जा रही है। जिससे प्रदेश में शिक्षा का महत्व बढ़ा है। वही पलवल के दूधोला में उत्तर भारत के पहले विश्विद्यालय श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के माध्यम से प्रदेश के युवाओं के कौशल विकास में वृद्धि कर उनके लिए वैश्विक स्तर की नौकरियों के मार्ग प्रशस्त किए जा रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने शिक्षा के महत्व को समझते हुए प्रदेश में 36 नए कॉलेज खोले है। इसी क्रम में प्रदेश के सभी 177 कॉलेज में आधारभूत संरचनाओं में भी आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने इस अवसर पर कॉलेज के नए भवन का उद्घाटन करने के साथ साथ विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कॉलेज के विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने सामाजिक बुराइयों के खिलाफ नाटक, कोरियोग्राफी, गीत पेश कर सामाजिक बुराइयों को दूर रहने का संदेश दिया।

 

समारोह में पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत, हरियाणा बीज विकास निगम के चेयरमैन सुमित राणा, डीपीजी कॉलेज के वाइस चेयरमैन विजेंदर गहलोत, कॉलेज प्रबंधन से सुरेंद्र गहलोत, प्रतिभा गहलोत सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page