तरूण बना बैस्ट एथलिट, सुनीता सभी छात्राओं को पछाड़ बनी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी

Font Size

राजकीय महाविद्यालय सेक्टर 9 में धूमधाम से हुआ समापन समारोह, खिलाड़ियों ने जीते पुरस्कार

गुरूग्राम, 24 दिसम्बर। राजकीय महाविद्यालय सैक्टर 9 में आयोजित 17वीं एथलेटिक मीट के दूसरे दिन महाविद्यालय के खिलाड़ियों ने मैदान में संघर्ष पर पुरस्कार हासिल किए। डॉ. अशोक सिंघल वेद विज्ञान विश्वविद्यालय के निदेशक डॉ. अशोक दिवाकर ने मुख्यातिथि के तौर पर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। महाविद्यालय के खिलाड़ी तरूण ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए बैस्ट एथलिट का खिताब जीता। सुनीता ने सभी छात्राओं को पछाड़ते हुए सर्वश्रेष्ठ छात्रा खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। छात्रों की 5000 मीटर दौड़ में तरूण प्रथम, जय प्रकाश द्वितीय तथा सत्य पांडेय तृतीय स्थान पर रहे। लड़कों की 200 मीटर दौड़ में विशाल प्रथम, हर्ष द्वितीय तथा तरूण तीसरे स्थान पर रहे। हैमर थ्रो में उत्तम प्रथम, कमल द्वितीय तथा गौतर तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों की 1500 मीटर दौड़ में भावना प्रथम, गरिमा द्वितीय तथा अनु तीसरे स्थान पर रही।

तरूण बना बैस्ट एथलिट, सुनीता सभी छात्राओं को पछाड़ बनी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी 2लड़कों की 10 किलोमीटर दौड़ में भूपेंद्र प्रथम, तरूण द्वितीय तथा जय प्रकाश और दिपांशु तृतीय स्थान पर रहे। लड़कों की 100गुणा 4 रिले दौड़ में तरूण की टीम ने प्रथम, नमन की टीम ने द्वितीय तथा रोनित की टीम ने तृतीय पुरस्कार जीता। लड़कियों की 100 गुणा 4 रिले दौड़ में भावना की टीम ने प्रथम, मानसी की टीम ने द्वितीय तथा रितु की टीम ने तृतीय पुरस्कार जीता। लड़कों की 100 मीटर दौड़ में विशाल प्रथम रोनित द्वितीय तथा आकाश तृतीय स्थान पर रहे। लड़कियों की 100 मीटर दौड़ में सुनीता प्रथम, पूजा ने दूसरा तथा मानसी ने तीसरा पुरस्कार हासिल किया।

थ्री लैग रेस में कंचन और गरिमा ने प्रथम, आरती और रेखा ने द्वितीय तथा शिवानी और अंजलि ने तृतीय पुरस्कार जीता। महिला प्राध्यापिकाओं की दौड़ में डॉ. मीनू शर्मा प्रथम, मोनिका सहरावत द्वितीय तथा सोमी तृतीय स्थान पर रही। प्राध्यापकों की दौड़ में राजेश प्रथम, सुरेंद्र कुमार द्वितीय तथा विजयवीर एवं विकास ने तृतीय पुरस्कार जीता। नॉन टीचिंग स्टाफ की दौड़ में बिरेंद्र प्रथम, मनोज द्वितीय तथा अरूण तृतीय स्थान पर रहे। म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता डॉ. कृष्णा मल्हाण ने जीता।

तरूण बना बैस्ट एथलिट, सुनीता सभी छात्राओं को पछाड़ बनी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी 3इस मौके पर मुख्यातिथि डॉ. अशोक दिवाकर ने कहा कि खेल हमें मिलजुल कर जीना सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा का निवास होता है। आज खेलों के विकास में बहुत अधिक कार्य किया जा रहा है। प्रत्येक गांव में स्टेडियम का निर्माण हो चुका है या होने जा रहा है। आने वाले समय में भारत देश विश्वगुरू बनने जा रहा है। खेलों का देश की प्रगति में बहुत योगदान है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को संदेश दिया कि खेल को सदैव अच्छी भावना से खेलना चाहिए। खेल नेतृत्व का पायदान हैं। खेल पराक्रम की नर्सरी हैं। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि यह मैदान आपको जीवन में सफलता की मंजिल तक लेकर जाएंगे।तरूण बना बैस्ट एथलिट, सुनीता सभी छात्राओं को पछाड़ बनी सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी 4

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यमन्यु यादव ने खिलाड़यों को बधाई देते हुए कहा कि जो खिलाड़ी जीते हैं वह और अधिक मेहनत करें ताकि उनकी जीत बरकरार रहे। जो खिलाड़ी जीत नहीं पाए और भी अधिक मेहनत करें ताकि अगला अवसर मिलते ही जीत हासिल कर सकें। उन्होंने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए महाविद्यालय के स्पोर्टस बोर्ड को हृदय से बधाई दी। इस अवसर पर डॉ. ललिता गौड और रोहित शर्मा ने सफल मंच संचालन किया। शारीरिक शिक्षा प्राध्यापक डॉ. सतीश यादव ने कार्यक्रम में सम्मिलत सभी सदस्यों का धन्यवाद प्रकट किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। इस अवसर पर महाविद्यालय की एनसीसी और एनएसएस टीम ने शानदार योगदान देते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया।

You cannot copy content of this page