राहुल गांधी बोले : संसद में अदानी मामले पर चर्चा से बचेगी मोदी सरकार

Font Size

कांग्रेस नेता ने कहा, चर्चा में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आशंका व्यक्त की कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार संसद में उद्योगपति गौतम अदानी के मामले पर चर्चा नहीं कराएगी। सरकार डरी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश होगी की लाखों करोड़ रूपये के घोटाले पर संसद में चर्चा न हो सके। उनका कहना था कि अगर लोकसभा में चर्चा की अनुमति मिली तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा जिससे भाजपा सरकार डरती है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने मीडिया को दिए बयान में जोर देते हुए कहा कि उनकी ओर से पिछले दो-तीन वर्षों से देश के इंफ्रास्ट्रक्चर और सरकारी संपत्तियों पर अनैतिक कब्जा करने का मामला उठाया जा रहा है लेकिन उनकी आवाज हमेशा दवाई जाती रही है। उन्होंने कहा कि काफी सालों से मैं सरकार के बारे में बोल रहा हूँ कि हम दो हमारे दो।

राहुल गांधी बोले : संसद में अदानी मामले पर चर्चा से बचेगी मोदी सरकार 2

राहुल गांधी ने आशंका व्यक्त की कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक एजेंसी द्वारा अदानी समूह के बारे में खुलासा किए जाने के बाद मोदी सरकार संसद में चर्चा नहीं कराने की पुरजोर कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले पर चर्चा क्यों नहीं चाहती है इसका कारण सबको पता है । कांग्रेस नेता कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर चर्चा कराई गई तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि अगर चर्चा हुई तो इनके पीछे कौन सी शक्तियां काम कर रही हैं उसका भी खुलासा हो जाएगा जिससे मोदी सरकार को परेशानी होगी । उन्होंने बल देते हुए कहा कि सरकार को इस पूरे मामले पर चर्चा की अनुमति देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह सरकार नहीं बल्कि पीएम मोदी पूरी कोशिश करेंगे कि पार्लियामेंट में चर्चा नहीं हो। मैं चाहता हूं कि इस पर बहस हो और सारे मामले से पर्दा उठे।

उन्होंने कहा कि लाखों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है और देश के इंफ्रास्ट्रक्चर पर कब्जा हुआ है साथ ही अदानी जी के पीछे कौन सी शक्तियां काम कर रही है इससे पर्दा उठ जाएगा। इन पर सदन में चर्चा कराना जरूरी है। उनका कहना था कि कांग्रेस पार्टी इस मामले पर चर्चा कराने की मांग करेगी।

You cannot copy content of this page