पीएम मोदी अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रहे हैं : उदयभान

Font Size

ए आई सी सी के आह्वान पर अदानी समूह के कथित घोटाले की जांच की मांग को लेकर भिवानी जिला कांग्रेस का एलआईसी ऑफिस पर धरना

भिवानी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर सोमवार को अदानी समूह द्वारा सैकड़ों हजार करोड़ की सार्वजनिक राशि की गड़बड़ी की जांच संयुक्त संसदीय समिति से करवाने की मांग को लेकर भारतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय के बाहर भिवानी जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओ व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में धरना दिया ।

धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदय भान ने कहा कि अदानी मामले में सेबी, ईडी, सीबीआई सब सोई हुई है। अदानी की जगह विपक्षी कोई नेता का ऐसा मामला होता तो ईडी पहले ही दिन उसे गिरफ़्तार कर लेती। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिये देश के लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रही हैं।

उन्होंने कहा कि अदानी समूह में एलआईसी ने 36,474.78 करोड़ सहित भारतीय बैंकों ने लगभग 80 हजार करोड़ का निवेश किया हुआ हैं। अदानी के खातों में घोटाले के सामने आने के बाद कांग्रेस को देश के उन लोगों की चिंता है जिन्होंने अपने खून पसीने की गाढ़ी कमाई इन वित्तीय संस्थानों में लगा रखी हैं। चौधरी उदयभान ने कहा है कि देश मे बढ़ती बेरोजगारी, अनियंत्रित मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट के चलते आज चारों ओर घोर निराशा फैली हुई हैं।

पीएम मोदी अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए लोगों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डाल रहे हैं : उदयभान 2

विधायक राव दान सिंह ने कहा कि कहा कि पूरे देश में विश्व का सबसे बड़ा वित्तीय घोटाला हुआ है लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार और हरियाणा बीजेपी सरकार के नेता और मंत्री देश व राष्ट्रवाद के नाम पर इस वित्तिय घोटाले को ठंडे बस्ते में डालकर दबाने का प्रयास कर रहे कर हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी और देश की जनता बीजेपी के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। इडी,सीबीआई, इनकम टैक्स और सेबी जैसी सरकारी एजेंसियों की नाक के नीचे देश का सबसे बड़ा वित्तीय घोटाला हो गया जोकि बिना सरकार की मदद के सम्भव नहीं नहीं हो सकता।

पूर्व प्रदेश महासचिव संदीप सिंह ने कहा की भाजपा सरकार ने हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर ऐसे चुप्पी साधी हुई है, जैसे कि देश में कुछ हुआ ही नहीं है। करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की मेहनत की कमाई असुरक्षित है क्योंकि जनता अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा एलआईसी और एसबीआई जैसे भरोसेमंद संस्थानों में पैसा जमा करती है।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने कहा कि अदानी की मित्रता मोदी जी के साथ पूरानी है जिसका ज़िक्र कांग्रेस के नेता राहुल गांधी करते आ रहे है। ये देश के आमजन की जेब का पैसा इन पूंजीपतियों पर खर्च कर गरीब को और गरीब बनाने पर तुले है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर संसद में बहस होनी चाहिए और इसकी जांच के लिए जेपीसी का गठन करना चाहिए।

पूर्व विधायक रणबीर सिंह महेंद्रा, रामकिशन फौजी, डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, धर्मपाल सांगवान, राजबीर फरटिया, ठाकुर लाल सिंह, कंवर बीर सिंह, एडवोकेट ब्रह्मानन्द,अभिजीत लाल सिंह, प्रदीप गुलिया, धीरज सिंह, राकेश शर्मा ने भी धरने को संबोधित किया। इस मौके पर ईश्वर शर्मा प्रधान, रूपेंद्र ग्रेवाल, धीरज अखरिया, राकेश शर्मा, अशोक कादयान, मनोज बैनीवाल, नवीन बबुआ, अनिल बापोड़ा, अजय वेद वाल्मीकि, विनोद भूषण दहिया, सुखपाल सरपंच, शिवकुमार ग्रेवाल, जयबीर सरपंच, सतेन्द्र ढांडा, डॉ. जयवीर गोयत, एडवोकेट मुकेश जांगड़ा, अनूप बडेसरा, भुवनेश रिंकल तंवर, सरला सांघी, सूबे सिंह सरपंच, राजेश बडेसरा, कप्तान सुरेश तंवर, कामरेड रवि खन्ना, एडवोकेट दरिया सिंह, एडवोकेट शक्ति सिंह, सत्यवान ठेकेदार, रमेश ढिकाव, डॉ. फूल सिंह, जेपी कौशिक, दिनेश तंवर, सत्यवान यादव, राजकुमार धनखड़, सुखबीर कटुआ, पप्पू सांगवान, ठेकेदार सुमित भाटी, संजय अत्रि, अनिल पालुवास, सुधीर राठी, शिवकुमार बोस, कृष्ण प्रजापत आदि सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे

You cannot copy content of this page