स्मार्ट पार्किंग की शुरुआत के साथ सूरजकुंड मेले में पार्किंग सुविधा में क्रांतिकारी बदलाव

Font Size

बुकमाईशो ने पार्क+ ऐप के साथ सूरजकुंड मेला मैदान में शुरू की स्मार्ट पार्किंग की सुविधा

इस तकनीक से विजिटर मेला के पास पार्किंग स्थलों की खोज, बुकिंग और पूर्व भुगतान करने में सक्षम होंगे: श्री नीरज कुमार

चंडीगढ़, 1 फरवरी: 36वें सूरजकुंड अन्तर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के दौरान विज़िटर्स को परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करने के लिए एक नई तकनीकी सुविधा लाते हुए, हरियाणा पर्यटन और सूरजकुंड मेला प्राधिकरण द्वारा स्मार्ट पार्किंग सुविधा शुरू की गई है।

हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक और सूरजकुंड मेला प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक डॉ. नीरज कुमार ने कहा, “परेशानी मुक्त अनुभव के लिए स्मार्ट पार्किंग की शुरुआत के साथ सूरजकुंड मेला में पार्किंग सुविधा में क्रांतिकारी बदलाव किया जा रहा है। बुकमाईशो ने पार्क+ ऐप के साथ मिलकर सूरजकुंड मेला मैदान में स्मार्ट पार्किंग समाधान उपलब्ध कराने का काम किया है।”

उन्होंने कहा कि आसान भुगतान के लिए फ़ास्टैग सक्षम होगी और विजिटर अब मेला के पास, सरकार द्वारा अनुमोदित पार्किंग क्षेत्रों में पार्किंग स्थल की खोज, बुकिंग और पूर्व भुगतान के लिए पार्क+ ऐप का उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘यह देश में पहली बार है कि ऐसे आयोजन के लिए इस तरह की उन्नत पार्किंग और ऑनलाइन टिकट बुकिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। हरियाणा पर्यटन और सूरजकुंड मेला प्राधिकरण का यह निरंतर प्रयास है कि हर साल नई तकनीकी सुविधाएं पेश की जाएं और विज़िटर्स को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

सूरजकुंड मेला ‘पार्टनर नेशन’ के रूप में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) और ‘थीम स्टेट’ के रूप में भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र की भागीदारी होगी।

ऐप-आधारित पार्किंग सेवाओं का उपयोग करने के लिए, विज़िटर्स को पार्क+ ऐप (आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध) डाउनलोड करना होगा, वाहन पार्क करने के लिए स्थान दर्ज करना होगा, पार्किंग स्थल का चयन करना होगा और इसके माध्यम से भुगतान करके निर्धारित समय अवधि के लिए इसे बुक करना होगा।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page