गुरुग्राम विश्वविद्यालय के तीसरे युवा महोत्सव का शानदार आगाज

Font Size
गुरुग्राम :  गुरुग्राम विश्वविद्यालय के तीसरे युवा महोत्सव का शुक्रवार को रंगारंग आगाज हुआ। तीन दिन चलने वाले युवा महोत्सव का शुभारंभ मुख्य अतिथि, जोगिन्दर सुखीजा, सचिव- संत निरंकारी मंडल, संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन एवं विशिष्ट अतिथि, गुरुग्राम विवि. के डीन अकादमी अफेयर्स प्रो. सुभाष कुंडू एवं रविंदर सिंह, प्रेजिडेंट ऑफ़ दा गवर्निंग बॉडी, N.B.G.S.M सोहना ने दीप प्रज्जवलित कर किया ।
गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार के मार्गदर्शन में छात्र कल्याण विभाग द्वारा आयोजित युवा महोत्सव का आयोजन  N.B.G.S.M कॉलेज सोहना में किया गया । इस अवसर पर भाग ले रहे 600 प्रतिभागियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण किया गया । कार्यक्रम आयोजक ने बताया कि इस युवा महोत्सव में लगभग 42 प्रतियोगिताएं शामिल है। युवा महोत्सव के पहले दिन रंगोली, क्ले मॉडलिंग, ग़ज़ल,गीत, भजन,कोरियोग्राफी,संस्कृत नाटक, रसम रिवाज, स्किट ( हरियाणवी), समूह गीत (सामान्य), समूह गीत (वेस्टर्न), पश्चिमी स्वर (एकल), संस्कृत में भाषण प्रतियोगिता, संस्कृत श्लोक उच्चारण, काव्य पाठ (हिंदी, पंजाबी, उर्दू, हरियाणवी ), ऑन द स्पॉट पेंटिंग, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।गुरुग्राम विश्वविद्यालय के तीसरे युवा महोत्सव का शानदार आगाज 2
युवा महोत्सव में गुरुग्राम विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 22 कॉलेजों के प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। महोत्सव में चार मंच बनाए गए हैं । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, जोगिन्दर सुखीजा ने कहा कि यह युवा महोत्सव पूरे तरीके से युवाओं को समर्पित है।
उन्होंने सभागार में उपस्थित विद्यार्थियों और प्रतिभागियों से कहा कि यह कार्यक्रम आपका अपना है और पूरे उत्साह और अनुशासन के साथ इसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और इस महोत्सव को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि अनुशासन और प्रतिभा के सामंजस्य से यह युवा महोत्सव एक सकारात्मक संदेश देकर जाएगा।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित गुरुग्राम विवि. के डीन अकादमी अफेयर्स प्रो. सुभाष कुंडू ने महाविद्यालय में आयोजित किए जा रहे युवा महोत्सव पर प्रदर्शित की जा गई रंगारंग प्रस्तुतियों की जमकर सराहना की ।

You cannot copy content of this page