35वीं राष्ट्रीय अंडर -11 ओपन में गुजरात के ज्वाल सौरिन जबकि गर्ल्स में दिल्ली की परीषिता गुप्ता ने नेशनल चैंपियन का खिताब जीता

Font Size

-एच एस वी ग्लोबल स्कूल, सेक्टर 46, गुरुग्राम में आयोजित नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का समापन 

– ग्रैंड मास्टर पृथु गुप्ता ने विजेताओं को किया पुरस्कृत 

-विजेताओं को 8 लाख रुपये की नगद राशि व सर्टिफिकेट प्रदान किये गए 

गुरुग्राम : शहर के सेक्टर 46 स्थित एच एस वी (HSV) ग्लोबल स्कूल में 35वीं राष्ट्रीय स्तर की अंडर – 11 ओपन और गर्ल्स की नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का आज समापन हो गया . यह प्रतियोगिता हरियाणा चैस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय गौरव जिंदल को समर्पित थी.

डिस्ट्रिक्ट चैस एसोसिएशन गुडगाँव के सेक्रेटरी एडवोकेट राजपाल चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी कि पुरस्कार वितरण समारोह ग्रैंड मास्टर पृथु गुप्ता ने किया. विजेताओं को कुल 8 लाख रुपये की नगद राशि, सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी दी गयी. आयोजकों की तरफ से सभी खिलाड़ियों को समृति चिन्ह दिए गए, जिसकी सभी अभिभावकों व् खिलाड़ियों ने सराहना की .

इस अवसर पर आल इंडिया चैस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष एडवोकेट नरेश शर्मा, जिला चैस एसोसिएशन गुरुग्राम के महासचिव एडवोकेट राजपाल चौहान, एचएसवी ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन पवन वत्स, डायरेक्टर आयुष शर्मा समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे.

अपने संबोधन में ग्रैंड मास्टर पृथु गुप्ता ने सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और हरियाणा में शतरंज के प्रोत्साहन के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. वहीं पवन वत्स ने भी आयोजकों को बधाई दी और विजेता खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए भविष्य में इस स्कूल में और भी प्रतियोगिताएं करवाने का आश्वासन दिया.

आल इंडिया चैस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष एडवोकेट नरेश शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और एचएसवी स्कूल प्रबंधन का इस प्रतियोगिता को आयोजित करवाने में सहयोग दने के लिए धन्यवाद किया . उन्होंने चीफ ऑर्बिटर अनंतराम, डिप्टी चीफ ऑर्बिटर रुपेश कुमार, सौन्दर्यमूर्ति व अन्य आर्बिटर्स का भी धन्यवाद किया.

 

ग्यारहवें राउंड के बाद अंतिम परिणाम इस प्रकार हैं : 

 

लड़कियों के वर्ग में  : आँध्रप्रदेश की एरीना फिडे मास्टर गोर्ली नयना, तेलंगाना की कीर्तिका बी, तमिलनाडु की एरीना कैंडिडेट मास्टर निवेदिता, गुजरात की अदिति शोमे, केरला की अमेया, 8.5 अंकों के साथ क्रमशः दूसरे से छठे स्थान पर रही .

इसी तरह तेलंगाना की सरन्या देवी, दिल्ली की आद्या जैन, कर्नाटक की सीधी राव, महाराष्ट्र की वृतिका, तेलंगाना की हृथिका, तमिलनाडु की षण्माठी, कर्नाटक की रूद्र राजीव, ओडिसा की प्रत्याशा जेना, उत्तरप्रदेश की विधि, 7.5 अंकों के साथ क्रमशः सातवे से पंद्रहवे स्थान पर रही.

 

 लड़कों के वर्ग में :  तमिलनाडु के अधर्श 9.5 अंकों से साथ दूसरे स्थान पर रहे.  गोवा के एरीना इंटरनेशनल मास्टर वाज़ ऐठन 9 अंकों से साथ तीसरे स्थान पर रहे.   महाराष्ट्र के आंश नंदन, निहान पोहने, माली श्लोक, तमिलनाडु के संजय नारायण, हरियाणा के निमय अग्रवाल, महाराष्ट्र के बड़ोले शौनक, बिहार के रियान 8.5 अंकों के साथ क्रमशः चौथे से दसवें स्थान पर रहे.

इसी तरह कर्नाटक के सात्विक अडिगा, तेलंगाना के रेहान ज़ाहिद, तमिलनाडु के प्रणव साई, प्रेमशंकर, वेस्टबेंगल के कृषय जैन 8 अंकों के साथ क्रमशः ग्यारहवे से पन्द्रहवे स्थान पर रहे.

You cannot copy content of this page