पंचायत आम चुनाव – 2022 : डीसी बोले भयमुक्त होकर करें मतदान

Font Size
  • ‘डीसी ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं से की बढ़चढक़र वोट की अपील

  • गुरूग्राम, 7 नवंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने गुरूग्राम जिला में आगामी 9 तथा 12 नवंबर को होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण मतदाताओं से निर्भीक होकर बढ़चढ़कर मतदान करने की अपील की है।

  • डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि चुनाव में एक-एक वोट का अपना महत्व होता है। उन्होंने ग्रामीण मतदाताओं से आग्रह किया कि अधिक से अधिक मतदान करें तथा इसके लिए जन समुदाय को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि ‘सभी मिलकर चुने-सही विकल्प चुनें’ के मूलमंत्र को सार्थक करके ही गांवों की तकदीर को बदला जा सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि वे अपने मत के प्रयोग के लिए किसी प्रकार के प्रलोभन में न आएं और भयमुक्त माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

उन्होंने कहा कि हम सब का नैतिक दायित्व बनता है कि हम सब मिलकर एक स्वस्थ समाज एवं मजबूत राष्ट्र के निर्माण के लिए इसकी सबसे सुदृढ़ इकाई पंचायत को मजबूत बनाए तथा निष्पक्ष तथा पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया का हिस्सा बनें। उन्होंने अपील की कि समाज में अच्छे लोगों की कमी नहीं है, किंतु निर्णायक मुद्दों पर उनकी चुप्पी समाज के गलत लोगों के गलत कार्यों को बढ़ावा दे जाती है। उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करते हुए अपील की कि आप सभी यह चुप्पी तोड़ें, जागें तथा जगाएं और चुनाव में शराब तथा नोट बांटने वालों पर वोट से चोट करें।

You cannot copy content of this page